Delhi NEWS : दिल्ली वालो के लिए बहुत बुरी खबर 3 दिन मे 60% डुब जाएगी दिल्ली हालात खराब ये देखे

नई दिल्ली : दिल्ली वालो के लिए आई बहुत ही बुरी खबर IMD की बडी चेतावनी स्कूलो से लेकर सरकारी दफ्तरो मे लटके ताला राजधानी दिल्ली मे बाढ से हालात काफी खराब चल रही है। डूब रहा है दिल्ली का लालकिला चारो तरफ पानी ही पानी यहा तक दोस्तो यमुना नदी मे उफान की वजह से बैंक मेट्रो स्टेशन पर भी यात्रियो की एंट्री एग्जिट को बंद कर दिया गया है। ना सिर्फ राजधानी दिल्ली मे बल्की देश भर के अलग-अलग राज्यो मे 72 फीसदी जिले बाढ से प्रभावित है।

DELHI NEW 14 JULY TODAY
DELHI NEW 14 JULY TODAY

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

दिल्ली वालो के लिए बुरी खबर

अभी रिपोर्ट के मुताबिक बाढ के खतरे के बावजूद असम बिहार उत्तर प्रदेश उडीसा सिक्कीम इन राज्यो की भी हालात काफी खराब है। तो ऐसे मे दिल्ली मे लगातार बढ रहा यमुना का जलस्तर 45 साल बाद 208 मीटर के पार पहुँचा जिसके लिए सरकार ने हाईअलर्ट जारी किया। इस मौसम के चलते दिल्ली सरकार ने रविवार तक सभी स्कूल व कॉलेज बंद करने का आदेश दे दिया है और दफ्तरो को भी बंद किया जाएगा कहा कि अपने घरो से करे काम, दिल्ली मे यमुना नदी खतरे के निशान से 3 मीटर उपर जो यह बहुत ज्यादा आकडा है। 3 वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बंद और पीने के पानी का दिल्ली के लोगो को संकट हो रहा है। राजधानी मे भारी वाहनो को भी रोक लगा दिया गया है। जिसके चलते दिल्ली मे ट्रैफिक जाम बहुत ज्यादा हो रहा है, उसके बाद भी मौसम विभाग ने चेतावनी दी है की दिल्ली मे अगले 48 घण्टे भारी बारिश होने की संभावना है। ऐसे मे दिल्ली के यमुना नदी के किनारे बसे लोगो को काफी खतरा है। क्योंकि यमुना का जलस्तर बढता चला आ रहा है।

दिल्ली मे जलभराव

दिल्ली के सडको पर भी जलभराव देखने को मिल रहा है। ITO पर रेंग रहे है वाहन, ऐसे मे दिल्ली के 10 जिलो मे काफी बाढ आने से लोगो मे हाहाकार मचा है। बाढ की चपेट मे आने से 8 लोगो की मौत भी हो गई है, 78 लोगो का रेस्क्यू जारी है। यही हालात हरियाणा और पंजाब की है जिसमे लोग भारी बारिस से परेशान है। देश के कई राज्यो मे आकाशीय बिजली गिरने से कई माशूमो की जान भी चली गई है। तैो ऐसे मे सरकार ने हईअलर्ट जारी करते हुए कहा है की सभी लोग रहे सावधान नही तो हो सकती है आप लोगो के साथ बडी घटना तो ऐसे मे जिन राज्यो मे भारी बारिश की चेतावनी है। उन सभी राज्यो के स्कूलो व कॉलेजो और सरकारी दफ्तरो को बंद करने का आदेश सरकार ने दे दिया है।

दिल्ली मे इमरजेन्सी

दिल्ली के लिए 3 दिन बहुत ही ज्यादा अहम है, क्योकी वर्तमान समय मे जलस्तर 208.05 मीटर पहुच गया है, ऐसे मे अगर यह इससे ज्यादा हुआ तो बहुत ही भारी तबाही आ सकती है, क्योकी इसकी वजह से 60% दिल्ली वालो को दुसरी जगह सिफ्ट होना पडेगा लगातार बारिश के चलते बहुत ही समस्या दिल्लीवासियो के लिए आ रही है, ऐसे मे दिल्ली सरकार ने इसके लिए पूरी नजर गडाए है, और उनके द्वारा जिक्र किया गया है, की नीचले इलाको मे रहने वाले जल्द घरो को खाली कर दे नही किसी भी वक्त वहा पर पानी की बढोत्तरी देखी जा सकती है।

ध्यान दें : इस लेख को दिए गए WhatsApp शेयर बटन की मदद से किसी और तुरन्त शेयर करें जिससे और भी लोगो को समय रहते इस बारे मे पता चल सके।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.