DL New Rule : ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने का नया नियम मार्च से लागू सब कुछ बदल गया अब

Driving License : ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वाले लोगो के लिए सरकार ने नया अपडेट जारी किया है, जिसके अन्तर्गत लाखो की संख्या मे लोगो द्वारा बेहत जरुरी बदलाव किया गया है ऐसे मे मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली में कुल 13 ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक हैं जिनमें से 12 ड्राइविंग टेस्ट के ऑटोमैटेक कर दिया गया है। जिससे ड्राइविंग टेस्ट पास करना थोड़ा मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक में लगे सेंसर और सीसीटीवी के निगरानी में ड्राइविंग टेस्ट लिया जाएगा।

dl new rules
dl new rules

Driving License

ड्राइविंग लाइसेंस के नियम में परिवर्तन से आवेदक की ड्राइविंग स्किल अच्छे से निखरकर सामने आएगी। ड्राइविंग अच्छे से न आना और ड्राइविंग लाइसेंस बन जाना यह भी बहुत बड़ा कारण है सड़क हदसों का, ट्रैफिक नियम और ड्राइविंग स्किल को और भी बेहतर बनाने के लिए ऐसे नियम बनाए गए हैं। फ़िलहाल, दिल्ली के लाडो सराय अथाॅरिटी ने इस साल 3 जनवरी से मैन्युअल ड्राइविंग टेस्ट को बंद कर दिया है. यहां फरवरी के आखिरी में या मार्च के पहले हफ्ते से आटोमेटेड टेस्ट सिस्टम की शुरुआत होने जा रही है.

Driving License New Rule

ड्राइविंग लाइसेंस अब पहले जैसे नही बनेगे बल्की अब ड्राइविंग टेस्ट की वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई जाएगी. ऑटोमेटेड ड्राइविंग ट्रैक मार्च से शुरू होगा. साथ ही दक्षिण दिल्ली के इलाकों में लाडो सराय ड्राइविंग टेस्ट ट्रैक लोगों की जरूरतों को पूरा करता है. उनका कहना है कि सॉफ्टवेयर इंटीग्रेशन के साथ ऑटोमेशन का काम भी अपने लास्ट फेज में है. इसके लिए सेंसर और ओवरहेड कैमरे जैसे अन्य टूल्स ठीक कर दिए गए हैं. एक हफ्ते में ड्राई रन शुरू कर दिया जाएगा.

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.