DRDO Vacancy : रक्षा मंत्रालय मे निकली बम्पर भर्ती 54,000 मिलेगी सैलरी कमाल की नौकरी

DRDO Bharti 2022 : डीआरडीओ मे निकली बंपर भर्ती जल्द करे आवेदन , जितने भी अभ्यार्थी है उनके लिए एक बहुत बडी खुशखबरी है। बहुत से अभ्यार्थी इस भर्ती का वेट कर रहे थे। तो इसका नॉटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। और हम बता दे कि हमारे देश मे बहुत से अभ्यार्थियो का सपना होता है की एक अच्छी पोस्ट पर नौकरी करने का,तो दोस्तो आज इस भर्ती से आप सभी अपने सपने को पूरा कर सकते है। अगर आप ग्रेजुएट है तो आवेदन कर सकते है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे। नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

DRDO BUMPER BHARTI

DRDO Bharti

डीआरडीओ मे निकली शांदार भर्ती ,जितने भी अभ्यार्थी है उनके लिए बहुत ही खास है क्योकि जितने भी अभ्यार्थी है वो बहुत ही दिनो से इंतजार कर रहे थे ,इस भर्ती का ,अब वह भर्ती आगई है । इसका नॉटिफिकेशन सरकार द्वारा जारी कर दिया गया है । बात करे इस नौकरी की तो यह एक बहुत अच्छी नौकरी होती है ।इस नौकरी मे जो योग्यता है वह 10वी 12वी और ग्रेजुएशन पास होना चाहिए।अगर आप ग्रेजुएट है तो आप इसका आवेदन कर सकते है ।इसमे जो आयु है वह 18 साल से 28 साल तक के अभ्यार्थी इसका आवेदन कर सकते है । सरकार ने रक्षा के क्षेत्र मे आत्मनिर्भर भारत अभियान पर विशेष फोकस बढाने के लिए कई स्तरो पर कार्य हो रहा है । इसी कडी मे रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन डीआरडीए मे बडे पैमाने पर वैज्ञानिको के रिक्त पदो को भी भरने की तैयारी की जा रही है ।

DRDO Bharti Details

डीआरडीओ मे वैज्ञानिको के 1900 के लगभग अधिक पद है । जिन पर इस साल भर्ती की जाएगी । रक्षा मंत्रालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार डीआरडीओ मे 1900 से अधिक पद खाली है । डीआरडीओ की देश भर मे कुल 52 प्रयोगशाला है । ये भर्तीयं अलग-अलग प्रयोगशालाओ मे होगी । तथा कई क्षेत्रो के वैज्ञानिको की भर्ती की जाएगी । डीआरडीओ रक्षा तकनीको के अलावा आम लोगो के लिए  भी उपयोगी जैव प्रौध्योगिकी आदि मे अनुसंधान करता है ।

संसदीय समिति की रिपोर्ट मे मंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि यह भर्तीयां सेवानिवृत्त होने वाले वैज्ञानिको की जगह होने वाली भर्तियो के अलावा होगी । रक्षामंत्रालय ने कहा कि इस साल वैज्ञानिको की रिक्तियो को भर दिया जाएगा । इसके लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जारही है । हाल मे वित्त मंत्रालय ने 1900 से अधिक पदो पर भर्ती की स्वीकृती भी प्रदान कर दी है । बाँकी पदो के लिए भी अनुमती हासिल करने की प्रक्रिया शुरू की जारही है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter