E Shram Card Big NEWS : ई श्रम कार्ड वालो को मिलेगे 2 लाख आज जारी हुई बहुत बडी खुशखबरी

E- Shram Card Yojana : के अंतर्गत एक बहुत महत्वपूर्ण जानकारी निकलकर आई है जो आप लोगों को पता होना बहुत ही आवश्यक है। आपको बता दें कि ई- श्रम कार्ड धारकों को मिलेगा 2 लाख रूपये का लाभ और कैसे यह लाभ मिलेगा। और अब लोगों को अपनी दूसरी किस्त का बहुत ही बेसब्री इंतजार है कि दूसरी किस्त सरकार द्वारा कब भेजा जाएगा। तो दोस्तों इसी सम्बन्धित जानकारी लेकर उपस्थित हुए है। तो आप लोग इससे सम्बन्धित जानकारी इसी लेख के माध्यम से विस्तार से जरूर पढ़ें। और जिन लोगों ने ई- श्रम कार्ड बनवाया है, उन्हें और कौन -कौन से लाभ प्राप्त होंगें। ई- श्रम योजना के तहत इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी आज के इस लेख के माध्यम से आपको इसी पोस्ट में विस्तार से पढ़नें को प्राप्त होगी। E Shram Card की समुचित अपडेट नीचे एक एक करके बताई गई है, जरुर जानकारी को ध्यानपूर्वक पढे।

e shram card earn 2 lakh

E Shram Card

E Shram Card Yojana की पहली किस्त लाखो श्रमिको और गैर श्रमिको के खाते मे 500 रुपये की पहली किस्त पहुच चुकी है, ऐसे मे लाखो की संख्या मे आवेदकर्ता के खाते मे इस पहली किस्त नही पहुची है, तो उन्हे बता दे की उक्त आवेदनकर्ता के आवेदन के वक्त आवेदन फार्म मे गलत Bank Account, Wrong Details व अन्य जरुरी जानकारी को भरते वक्त कही गलती होने कारण ही आपके पैसे नही मिले ऐसे मे नीचे दिए गए बिन्दुओ का ध्यान दे। श्रम कार्ड योजना के अन्तर्गत बहुत ही कम लोगो को पता होगा की इसमे श्रमिको को  2 लाख रुपये तक का दुर्घटना बीमा फ्री मे सरकार द्वारा दिए जाने का प्रावधान रखा गया है, ऐसे मे अगर श्रमिक की उम्र 16 से 59 वर्ष के बीच है तो दुर्घटना बीमा का लाभ केवल वही परिवार को ही दिया जाना तय है, किसी प्रकार की अन्य जानकारी के लिए नीचे कमेंट मे पूछ सकते है, तथा दी गई जानकारी को किसी अन्य के साथ भी जरुर शेयर करें।

E Shram Card से लाभ

इस कार्ड की मदद से श्रमिको के लिए समय समय पर योजनाए जारी की जा सकती है, साथ ही साथ 500 रुपये की आर्थिक मदद सहयोग राशि के आधार पर मासिक रुप मे मिलेगी ही इसके अलावा सरकार द्वारा दुर्घटना बीमा के अंतर्गत ₹200000 तक का आर्थिक सहयोग, पेंशन योजना का लाभ, सरकारी योजना में वरीयता इत्यादि दि जा सकती है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter