E Shram Card : देशभर मे ई श्रम कार्ड वालो को 1000 रुपये ऐसे चेक करे पैसे मिले या नही

E shram Card Yojana 2022 – ई श्रम कार्ड योजना के तहत सरकार ने लोगों को मंहगाई भत्ता देना का वादा किया है। इसके तहत सरकार युवाओं को 1 हजार रूपये ई श्रम योजना के तहत प्रदान करती है। परंतु यह किस्त सरकार एक – एक महीने न देकर दो महीन तीन महीने में लाभार्थियों के एकाउन्ट खाते में भेज देती है। ऐसे में लोगों को पता नहीं चलता है कि खाते में ई -श्रम की किस्त आई या नहीं आई है। लोग बहुत असमंजस पड़े रहते हैं तो आज की पोस्ट इस से सम्बन्धित है कि आप अपने खाते में कैसे चेक करें कि ई- श्रम कार्ड की किस्त आई है या नहीं। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

e shram card reject

E Shram Card

आपको बता दें कि ई- श्रम कार्ड धारकों को सरकार की तरफ सहायता अनुदान दिया जाता है। अगर आप इसके लिए योग्य हैं, तो आपकी किस्त आपके खाते में प्रदान किया जाएगा। देश में 4 करोड़ के लगभग लोगों ने इस ई- श्रम कार्ड के लिए आवेदन किया है। जिसमें से अभी तक 1.5 करोड़ लोगों को ई- श्रम किस्त का लाभ दिया गया है। अगर आपके खाते में अभी एक भी बार ई- श्रम किस्त की रकम नहीं आई है। तो आप इसके लिए अपने द्वारा किए गए आवेदन को एक बार अवश्य चेक करें। और यदि कोई त्रृटी मिलती है, तो उसको सही करें। और अगर आपका एकाउन्ट नंम्बर नहीं जुड़ा है, तो अपना एकाउन्ट नंम्बर जुड़वाएं।

E Shram Card Book Entry

अगर आप जानना चाहते हैं कि आपके खाते में किस्त के पैसे आए हैं या नहीं, तो आप इसके लिए अपने बैंक पास बुक में एंट्री करवाकर जान सकते हैं। और अगर आप अपने बैंक की शाखा में नहीं जा सकते हैं। तो आप इसके लिए घर बैठे भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आप अपने बैंक खाते में रजिस्टर मोबाईल नंम्बर के माध्यम से भी जानकारी प्राप्त कर सकते है। इसके लिए आप अपने रजिस्टर्ड मोबाईल के माध्यम बैंक खाते के टोल फ्री नंम्बर में मिस कॉल के जरिए अपने खाते का मिनी स्टेटमेंट चेक कर सकते हैं।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter