E Shram Card : ई श्रम कार्ड वालो के लिए बडी खुशखबरी जाने किसे मिलेगी दुसरी किस्त बस ये करें और दुसरी किस्त पक्की

E Shram Card : ई-श्रम कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुश खबरी आने वाली है, आप लोगों को बता दें कि जिस सरकार नें ई- श्रम योजना की मदद से बेरोजगार लोगों के लिए लागू की है। अब उसकी दूसरी किस्त बहुत जल्द ही आप लोगों के खातों में आ सकती है। आपको बता दें कि जिन लोगों ने अपना ई- श्रम कार्ड 2021 में दिसम्बर से पहले बनवा लिया था उनके खातो में पहली किस्त एक हजार रूपये दिसम्बर से जनवरी 2022 तक खाते में भेज दी जा चुकी है। और अब लोगों को अपनी दूसरी किस्त का बहुत ही बेसब्री इंतजार है कि दूसरी किस्त सरकार द्वारा कब भेजा जाएगा। तो दोस्तों इसी सम्बन्धित जानकारी लेकर उपस्थित हुए है। तो आप लोग इससे सम्बन्धित जानकारी इसी लेख के माध्यम से विस्तार से जरूर पढ़ें।

e shram card yojana

E Shram Card Yojana

आपको बता दें कि जो पहली किस्त दिसम्बर से जनवरी तक प्रदान की गई थी। उसके बद दूसरी किस्त फरवरी में भेजने का अनुमान बताया जा रहा था कि दूसरी किस्त फरवरी में भेजी जा सकती थी। वहीं चुनाव के कार्य तेजी में हो रहे थे। इस कारण से ई- श्रम कार्ड धारको की दूसरी कि फरवरी में नहीं भेजी जा सकी सूत्रों के मुताबिक इसकी दूसरी किस्त की तारीख 10 मार्च 2022 के बाद बताया जा रहा था। कि चुनाव के बाद ई- श्रम कार्ड धारकों की दूसरी किस्त चुनाव के बाद ही भेजी जाएगी। लेकिन अभी दूसरी किस्त लोगों के खातों में नहीं पहुची। क्योंकि आपको बता दें ई-श्रम कार्ड धारकों कि दूसरी किस्त की तारीख फिर से बढ़ा दी जा चुकी है।

E Shram Card Second Kist

जिससे अभी लोगों के खातों में नहीं पहुंची दूसरी किस्त। ई- श्रम कार्ड धारक इससे काफी चिंता है कि उनके खातों में दूसरी किस्त कब भेजा जाएगा। तो सूत्रों के मुताबिक आप लोगों को बता दें इसकी दूसरी किस्त की राशि की तारीख 10 अप्रैल तक बढ़ा दी जा चुकी है। जो भी ई- श्रम कार्ड धारक हैं। उनको इसकी दूसरी किस्त 10 अप्रैल के बाद ही मोहिया कराया जाएगा। क्योंकि आपको बता दें कि ई- श्रम कार्ड धारकों कि संख्या करोड़ों में है जिसमें कुछ पूरानें यानि 2021 के कार्ड धारक और 2022 के कार्ड धारक शामिल हैं। तो आपको बता दें कि जो पुराने कार्ड धारक हैं। यानि जिनकी पहली किस्त आ जा चुकी है। और जो नए ई- श्रम कार्ड धारक हैं। जिनकी अभी पहली किस्त नहीं आई है। जो पुराने कार्ड धारक है। उनकी दूसरी किस्त और जो नए कार्ड धारक हैं उनकी पहली किस्त अप्रैल में आने के अशंका जाताई जा रही है।

तो दोस्तों ई- श्रम कार्ड धारकों की पहली और दूसरी किस्त अप्रैल में कब और किस तारीख को भेजेगी सरकार अभी तक इसकी कोई सूचना जारी नहीं किया गया। परंतु बहुत ही जल्द ही इसकी सूचना जारी हो सकती है। उपलब्ध ई श्रम कार्ड योजना से सम्बन्धित किसी प्रकार की कोई अन्य जानकारी चाहिए तो कृपया नीचे कमेंट करके पूछे तथा इस जानकारी को किसी अन्य को जल्दी शेयर करें।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter