Vehicle Act New Rule : वाहनो के लिए नया नियम सरकार द्वारा लागू आज से वाहनो पर बडी खबर

Electric Vehicle in UP 2023 – इस नए वर्ष में लोगों को बहुत सी खुश करने वाली खबर मिली है जिससे लोगों को काफी फायदा और राहत मिली है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के योगी सरकार द्वारा प्रदेश में इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। जिससे उत्तर प्रदेश के लोगों को बड़ा फायदा भी होगा। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने इलेक्ट्रिकल वाहनों को लेकर लोगों को जागरूक किया और इसी के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद पर भारी छूट देने का भी ऐलान किया है। जिससे अब लोगों को इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद पर छूट प्रदान की जाएगी। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

vehical act new rule
vehical act new rule

Vehicle Rule Latest Update

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर लोगों को बम्पर डिस्काउंट प्रदान किया जाएगा। जिससे लोगों को  इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने में कम रूपये लगाने पड़ेगें। उत्तर प्रदेश के सरकार ने नए साल इस महीने में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने वाले उपभोगताओं को छूट प्रदान करने की घोषणा की है। इससे प्रदेश भर में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देना है। और पूरे प्रदेश में प्रदूषण को कम करना है। इलेक्ट्रिक वाहनों में प्रदूषण न के बाराबर रहेगा। इलेक्ट्रिक वाहनों में वायु प्रदूषण के साथ – साथ ध्वनि प्रदूषण भी बहुत कम रहता है। देश के सभी राज्यों ने अपनी ईवी पॉलिसी को लांच कर दिया है। जिससे इलेक्ट्रिक वाहन की खरीद में उपभोगताओं को बड़ी राहत मिलेगी।

Vehicle New Rule

लोगों को इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद पर 15 प्रतिशत की सब्सिडी प्रदान की जाएगी। जैसे कि दो लाख दो पहिया वाहनों पर 5 हजार रूपये की छूट प्रदान की जाएगी। और 50 हजार तीन पहिया वाहनों पर 12 हजार रूपये की छूट प्रदान की जाएगी। और 25 हजार चार पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों पर भी भारी छूट प्रदान की जाएगी। जिससे लोगों को कम दामों में इलेक्ट्रिक वाहन खरीद पाएंगें। इसी के साथ उत्तर प्रदेश में इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद पर सभी वर्गों की नीति के अनुसार तीन साल के लिए 100 प्रतिशत सड़क टैक्स की छूट प्रदान की जाएगी। और भी इससे जुड़ी जानकारी जैसे छूट और अन्य छूट सम्बन्धित यहां पर देख सकते हैं।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे