Electricity Bijli Big News : बिजली बिल वाले ध्यान दें 1 अप्रैल से बिजली को लेकर 2 बडी खबर

बिजली बिल को लेकर इन दिनो ज्यादातर राज्यो मे माहौल काफी ज्यादा गर्म है, ऐसे मे बडी संख्या मे खबरे जारी की जा रही है, बिजली विभाग द्वारा इन दिनो स्ट्राइक की जा रही है, कई राज्यो के साथ साथ कई जिलो मे 3 दिनो से बिजली नही आ रही है, वही ज्यादातर कर्मचारी को भी इस स्ट्राइक की वजह से निकाल भी दिया गया है, कुछ पर कार्यवाही भी की जा रही है, इसी को देखते हुए अभी हाल ही मे प्रदेश मे बिजली बिल को लेकर एक नया ऐलान कर दिया जा चुका है, जिसके बारे मे नीचे विस्तृत खबर प्रस्तुत की गई है।

CM BIJLI BILL NEWS
CM BIJLI BILL NEWS

Electricity Bijli Bill News

अभी हाल ही मे तीन दिवसीय मेले का आयोजन उत्तर प्रदेस के उन्नाव मे हुआ था जिसमे उपमुख्यमंत्री द्वारा 1 अप्रैल से किसानो को सिंचाई के लिए फ्री बिजली देने की घोषणा की गई है। कहा जा रहा है, की जिनके निजी नलकूप लगावाए है, उन्हे एक अप्रैल 2023 के बाद से बिजली बिल नही देना होगा।

दुसरी खबर के अनुसार अभी हाल ही मे जारी की जाने वाली 1 अप्रैल से नई रिपोर्ट द्वारा जिक्र किया जा रहा है, की प्रदेश मे 26% की बिजली के रेट मे बढोत्तरी की जाएगी जिसके लिए बिजली मंत्रालय और बिजली एजेंसीया जल्द ही 1 अप्रैल को जारी की जाने वाली बैठक के बाद निर्णय लिया जाएगा।

Electricity Bijli Bill Crisis

बिजली बिल की डिमांड दिन प्रतिदिन बढती जा रही है, जिसको देखते हुए ज्यादातर स्थानो मे बडे स्तर पर बिजली उत्पादन किया जाने लगा है , ऐसे मे ग्रीन एनर्जी पर सरकार द्वारा टाटापावर, अडानी पावर और अन्य एजेंसीयो द्वारा बिजली ले रही है, उसी को देखते हुए आने वाले 10 सालो मे ज्यादातर बिजली संकट से बचने के लिए ग्रीन एनर्जी का प्रयोग सबसे ज्यादा किया जाएगा।

इस बारे मे अपनी राय जरुर दे आगामी और उपलब्ध बिजली संकट और बढोत्तरी पर आप क्या कहते है, तथा इस खबर को किसी और को जरुर शेयर करे ताकी समय पर बिजली बिल से सम्बन्धित इन दोनो खबरो के पहले पता चल सकें।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।

Leave a Comment