Electricity Bijli Bill Latest News : बिजली बिल भरने वाले ध्यान दें बहुत बडी खबर अब ऐसे आएगा आपका बिल

Electricity New Big Update – बिजली बिल उपभोगताओं के लिए एक बहुत बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। जो कि अगर आप भी बिजली उपभोगता हैं तो आपको पता होना बहुत ही आवश्यक है। क्योंकि विद्युत विभाग की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार बिजली बिल उपभोगता के रजिस्टर मोबइल नंबर पर बिजली बिल भेजा जाएगा। जिससे बिजली उपभोगता कहीं पर भी रहेगा बिजली बिल उसके रजिस्टर मोबइल नंबर पर आ जाएगा। और वहीं से ही अपना बिजली बिल जमा कर सकते हैं। आपको घर में रहकर बिजली बिल का इंतजार नहीं करना होगा। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

bijli bill news

Electricity Bijli Bill Latest News

आपको बता दें कि विद्युत विभाग ने हाल ही में यह फैसला किया है कि बिजली बिल पेपर लेस किया जाएगा। इससे बहुत सी परेशानी हल हो जाएगी। और बिजली बिल उपभोगताओं को भी बिजली बिल की चिंता नहीं रहेगी। क्योंकि बिजली बिल सीधा रजिस्टर मोबइल नंबर पर ही भेज दिया जाएगा। लोगों को घर में रहकर बिजली बिल निकलवाने की सारी परेशानी खत्म हो जाएगी। विद्युत विभाग ने इस नियम को सितंबर माह से ही लागू कर दिया है। लोगों को इस नियम से कोई परेशानी नहीं होगी, बिजली बिल सीधा मोबाइल फोन पर ही आ जाएगा।

Electricity Bijli Bill

आपके घर में लगे बिजली मीटर के युनिट के आधार पर ही बिजली बिल आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा। जिससे आपको बिजली बिल निकलवाने की झंझट नहीं रहेगी। आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर सीधा माह प्रति माह बिजली बिल भेज दिया जाएगा। पहले क्या होता था कि बिजली बिल निकालने के लिए कभी – कभी दो – दो महीने हो जाते थे और बिजली बिल निकालने वाले नहीं आ पाते थे और इससे बिजली बिल भी काफी इकट्ठा हो जाता था। जिसे जमा करने में भी आर्थिक परेशानी होती थी। परंतु अब ऐसा नहीं है। आपका बिजली बिल प्रत्येक महीनें आपके फोन पर ही भेज दिया जाएगा।

इससे बिजली बिल उपभोगता का काफी समय बचेगा। और अपना बिजली बिल घर बैठे ही जमा भी कर सकते हैं। आपको पावर हाउस जाने की कोई आवश्यकता नहीं है। और आपको सीएससी सेंटर भी नहीं जाना पड़ेगा। अगर आप अपने मोबाइल फोन से बिजली बिल नहीं जमा कर पाते हैं तो इससे सम्बन्धित जानकारी के लिए आप हमें Comment Box में Comment कर सकते हैं।

frontpage hit counter