Electricity Bijli Bill Update : बिजली बिल उपभोक्ता ऐसे पाए छूट बचाए हजारो रुपये बडी आसानी से

Electricity Bill News Update Today – बिजली बिल को लेकर बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देखने को मिल रही है। बिजली उपभोक्ताओं को सरचार्ज के साथ ही बिजली बिल के मूल राशि पर भी पांच प्रतिशत की अतिरिक्त छूट दी जाएगी। यह हरियाणा सरकार की ओर से सबसे बड़ा ऐलान है। बिजली उपभोक्ताओं के लिए सरकार ने सरचार्ज की छूट की 2022 की अंतिम तारिख में बदलाव करते हुए इसे 30 जनवरी 2023 कर दिया है। जिससे बहुत से बिजली उपभोक्ताओं को फयदा मिलेगा। और साल के इस अंतिम माह में लोग अपनी बिजली बिल का भुगतान छूट पर कर सकेंगें। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढे़ं।

electricity bijli bill 50 percent discount
electricity bijli bill 50 percent discount

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

Electricity Bijli Bill

आपको बता दें कि हरियाणा सरकार ने 2023 के इस साल में लोगों को बड़ा तोहफा प्रदान किया है। लोग अपनी भारी भरकम बिजली बिल को बहुत ही आसानी से जमा कर पाएंगें। क्योंकि हरियाणा सरकार ने ऐलान करते हुए कहा हैं कि साल 2022 में बिजली उपभोक्ताओं के लिए बिजली बिल में लगने वाले सरचार्ज को बिल्कुल मुफ्त कर दिया है और जो बिजली उपभोक्ताओं की मूल राशि होगी उसमें भी सरकार नें पांच प्रतिशत अतिरिक्त छूट देने का फैसला किया है। तो अगर आप भी बिजली बिल जमा करने में फयदा उठाना चाहते हैं तो आप अपना बिजली बिल 30 जनवरी 2023 से पहले जमा करके लाभ उठा सकते हैं।

Electricity Bijli Bill Latest News

बिजली बिल में पांच प्रतिशत अतिरिक्त छूट लेने के लिए बिजली बिल की एकमुश्त राशि जमा करने पर बिजली उपभोक्ताओं को लाभ प्रदान किया जाएगा। और इसके साथ हटाया जाने वाला सरचार्ज अगले 6 बिलों की लगातार अदायगी के अनुपात में माफ कर दिया जाएगा। अगर उपभोक्ता अपनी मूल राशि एकमुश्त या निर्धारित किस्तों में जमा नहीं करवाता है तो उसका माफ किया जाने वाला सरचार्ज वापस बिल में जोड़ दिया जाएगा। उसके बाद उपभोक्ता को स्कीम का लाभ नहीं मिलेगा। तो अगर आप लोग बिजली जमा करने के साथ लाभ लेना चाहते हैं तो आप इस स्कीम के साथ अच्च

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.