Electricity Free Bijli Bill : बिजली प्रयोग करे फ्री मे ऐसे पाए बिजली बिस पर सब्सिडी बडी अपडेट

Electricity Bill New Update – अगर आप भी मुफ्त बिजली का प्रयोग करना चाहते हैं और बिजली बिल पर सब्सिडी लेना चाहते हैं तो यह खबर आपके बहुत ही काम की है। आपको बिजली बिल पर कैसे सब्सिडी प्राप्त कर सकते हैं। अगर आप भी दिल्ली के निवासी हैं तो आप अपने घर में मुफ्त में बिजली प्रयोग कर सकते हैं। दिल्ली सरकार नें बिजली उपभोगताओं के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण कदम उठाएं हैं, जिससे हर घर में बिजली पहुंचाई जा सके। अगर आप बिजली बिल में सब्सिडी प्राप्त करना चाहते हैं तो इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

free bijli bill

Electricity Free Bijli Bill

आपको बता दें कि अक्टबर माह में अगर आप भी बिजली बिल पर सब्सिडी प्राप्त करना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको 31 अक्टूबर से पहले ही बिजली बिल सब्सिडी के लिए आप्लाई करना होगा। जिन लोगों को बिजली बिल में सब्सिडी चाहिए इसके लिए सरकार द्वारा बहुत ही अच्छा नियम बनाया गया है। जिन लोगों को बिजली बिल में सब्सिडी चाहिए वह सब्सिडी लेने के लिए बहुत से तरीकों से बिजली बिल सब्सिडी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में कुल 58 लाख बिजली उपभोगता हैं, जिनमें से 30 लाख बिजली उपभोगताओं से अधिक उपभोगता ने बिजली बिल सब्सिडी के लिए आवेदन कर दिया है।

Bijli Bill News

दिल्ली में केजरीवाल सरकार की योजना के मुताबिक 200 युनिट खपत करने वाले उपभोगताओं को 100 फीसदी तक की छूट प्रदान की जाती है। और 201 से लेकर 400 तक खपत करने वाले उपभोगताओं के लिए 50 फीसदी की छूट प्रदान की गई है। अगर आप भी इस माह में बिजली की सब्सिडी लेना चाहते हैं तो जल्द से जल्द अपना अपना रजिस्ट्रेशन पूरा करें।

बिजली बिल सब्सिडी के लिए कैस अप्लाई करें

  • आपको सबसे पहले दिल्ली सरकार के द्वारा जारी किए गए 7011311111 नंबर पर WhatsApp पर जाकर Hi लिखकर भेजना है।
  • फिर आपके पास एक भाषा चुनने का मैसेज आएगा, आपके अपनी भाषा सलेक्ट कर लेनी है।
  • फिर आपको इसके बाद अपना CA नंबर डालना है और फिर डिटेल कंफर्म करना है।
  • जैसे ही आफ इसे पूरा कर लेते हैं तो आपका सब्सिडी रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाएगा। और आपको बिजली बिल पर सब्सिडी प्राप्त हो जाएगी।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here