Electricity Bijli Bill New Update : बिजली बिल मे हुआ बडा बदलाव अब ऐसे आएगा नया बिजली बिल

Electricity Bill New Update – विद्युत विभाग से जुड़ी नई खबर निकल कर सामने आई है। जो आपको पता होना बहुत ही आवश्यक है। क्योंकि सितंबर के महीने बिजली बिल पर नई अपडेट जारी की गई है। सितंबर के महीन से बिजली बिल ऐसे नहीं आएगा। क्योंकि बिजली बिल सीधा आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर में भेज दिया जाएगा। जैसे ही आपके घर पर लगे मीटरी की युनिट के आधार पर बिल जारी किया जाएगा। वैसे आपको बिजली बिल सीधे आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भेज दिया जाएगा। क्योंकि विद्युत विभाग ने बिजली का बिल को पेपरलेस कर दिया है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी आपको इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

bijli bill new latest update

Electricity Bijli Bill New Update

आपको बता दें कि बिजली बिल उपभोक्ताओं को बिजली बिल का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। आप कहीं भी रहें जैसे ही आपके मीटर युनिट के आधार पर बिजली का बिल निकाला जाएगा। वैसे ही बिजली बिल सीधा आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भेज दिया जाएगा। बिजली बिल को पूरी तरह से पेपर लेस कर दिया जाएगा। इसकी शुरूआत एमपी के पश्चिम क्षेत्र के विद्युत वितरण कंपनी ने इस प्रक्रिया को सितंबर के माह से लागू करने का फैसला किया है। जिसमें बहुत से विद्युत उपभोक्ता का मोबाइल नंबर को कनेक्शन से लिंक कर दिया गया है। जिससें बिजली उपभोक्ताओं को बिजली बिल उनके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भेज दिया जाएगा।

Electricity Bijli Bill Today Update

इससे बिजली उपभोक्ताओं को भी बहुत से परेशानियों से निजात मिल जाएगाी। आप चाहे घर पर रहें या आप कहीं बाहर हों आपका विजली बिल आपके सीधे मोबाइल नंबर पर मैसेज के माध्यम से आ जाएगा। आपको अपने घर पर बिजली बिल का इंतजार नहीं करना होगा।  इससे बिजली उपभोक्ताओं को भी बहुत से फयदे मिलेगें। अगर आपका बिजली बिल आपके मोबाइल नंबर पर भेज दिया जाएगा। तो आप वहीं से अपना बिजली बिल मोबाइल फोन के माध्यम से जमा भी कर पाएंगे। आपको पॉवर हाउस के और सीएससी केंद्र के भी चक्कर लगाने की कोई आवश्यकता नहीं है। इससे बहुत समय की बचत भी होगी।

अपने प्रश्न पूछे
error: कृपया उचित स्थान पर क्लिक करें
frontpage hit counter