Breaking News : भारत मे पेट्रोल खत्म होने वाला है, एथेनाल मिलेगा अब बडी खबर

Ethanol Fuel – केंद्रिय परिवाहन एवं राज्यमार्ग मंत्री नितिन गडगरी ने अपने संवाद में बहुत सी बातें बताई और रखीं जिससे लोगों को बहुत से फायदे मिल सकते हैं। और साथ ही देश के लिए भी बहुत से विकास के लिए अग्रसर होने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि देश वैकल्पिक ईंधन के बारे में विशेष रूप से सोच रहा है। देश को उन्होंने कहा कि भारत उर्जा निर्यातक बनने की छमता है। इस विषय पर काम करने और सोचने अवश्यकता है। उन्होंने कहा कि रेलवे, एयरक्रॉप्ट, बस और ट्रक को ग्रीन हाइड्रोजन पर चला सकते हैं। परंतु अभी हम ऊर्जा के आयातक है। लेकिन निर्यातक भी बन सकते हैं इस विषय पर सोचने की आवश्यकता है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

petrol stop ethanol start
petrol stop ethanol start

Ethanol Fuel

आपको बता दें कि केंद्री परिवाहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडगरी ने देश को ऑटो एक्पो में अपने देश पर निर्भर करने की बाते कहीं। हमारा देश खुद यह ईंधन निर्यातक देश बन सकता है। इसके लिए यह भी बताया कि कई ऐसी प्रमुख निर्मातक कम्पनियां है जो मोटर साइकिल्स के साथ 100 प्रतिशत बायोएथेनॉल पर चल सकती है। जिससे देश में पेट्रोल की खपत काफी कम होगी। और अगर इस एथेनॉल ईंधन की शुरूआत हो गई तो यह एथेनॉल ईंधन लोगों के लिए उपयोग में लाने में काफी सस्ता साबित होगा। इस पर नितिन गडगरी ने अपने संवाद में बताया की देश अर्थ व्यावस्था आगे बढ़ रही है। और अगर हम इस पर कार्य करते हैं तो कई देशों को एथेनॉल ईंधन निर्यात कर सकते हैं।

Ethanol Fuel Latest News

देश के परिवाहन मंत्री एवं राजमार्ग मंत्री नितिव गडगरी ने बताया कि देश भर में एथेनॉल पम्प स्थापित करने की नीति पर काम कर रहे हैं। और उन्हों ने बताया कि वह देश भर में एथेनॉल पम्प स्थापित करने के नीति के लिए वह अगले 15 दिनों के भीतर देश के पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी से भी मिलेंगे। और इस प्रोजेक्ट को आग बढ़ाने के लिए जल्द से जल्द शुरू करेंगें। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि अगर पेट्रोल में 20 फीसदी अगर एथेनॉल मिलाया जाए तो एक हजार करोंड लीटर मिलाने की जरूत पड़ेगी।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar