FCI Bharti 2022 : भारतीय खाद्य निगम मे निकली बम्पर भर्ती 5,000 से ज्यादा पद 10वीं, 12वीं वाले फार्म जरुर भरें

FCI Bharti 2022 : एफसीआई मे निकली बंपर भर्ती तमाम युवा तलाश कर रहे सरकारी नैकरी तो आप के लिए बडी खुशखबरी होने वाली है। सरकार ने इसका नॉटिफिकेशन जारी कर दिया है। अगर आप भी इस भर्ती मे जाना चाहते है तो आवेदन कर सकते है। इसकी आवेदन की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर है। अपके लिए एक सुनहरा मौका है। तो आप इस मौके को जाने न दे। लगभग 5,000 पदो पर भर्ती निकाली गई है। काफी पदो पर भर्ती निकाली गई है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको इस भर्ती के बारे मे पूरी जानकारी देंगे नीचे लिके लेख को ध्यान पूर्वक पढे।

FCI Big Vacancy

FCI Bharti 2022

फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआई) मे निकली बंपर भर्ती देश के युवा सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे है। तो उनके लिए एक बहुत ही बडी खुशखबरी आई है। आपके लिए बहुत ही सुनहरा मौका है इस भर्ती मे जाने का तो बिल्कुल मौका जाने न दे। सरकार की तरफ से इस भर्ती का नॉटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। तो ऐसे मे अगर आप भी इस भर्ती के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार है, तो आवेदन कर सकते है। इसके लिए आपको 5 अक्टूबर तक आवेदन की अंतिम तिथि दी गई है। लगभग 5 हजार से अधिक पदो पर नियुक्तियाँ करने के लिए आवेदन माँगे है। ये पद स्थायी आधार पर विभिन्न विभागो और कार्यक्षेत्र के लिए भरे जाएंगे। इनमे जूनियर इंजीनियर स्टेनोग्राफर, अकाउंटेंट और तकनीशियन जैसे अन्य पद शामिल है। एफसीआई ने जोनवार पदो का विस्तृत ब्योरा जारी किया है। सबसे अधिक नियुक्तियाँ नार्थ जोन मे होगी।

FCI Bharti Details

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। आवेदन करने की अंतिम तिथि पाँच अक्टूबर है। नॉर्थ जोन के पदो की बात करे तो सबसे ज्यादा पद है टोटल पदो की संख्या 2388 है।

योग्यता की बात करे तो इस भर्ती मे आवेदन करने के लिए आपको किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से य विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री जिसमे मुख्य विषय हिन्दी रहा हो। साथ ही, मान्यता प्राप्त संस्थानो से अंग्रेजी से हिंदी य हिन्दी से अंग्रेजी मे ट्रांसलेशन का कम से कम एक साल का सर्टिफिकेट डिप्लोमा कोर्स किया हो। बात करे आयु सीमा की तो उम्मीदवारो की 25 वर्ष से लेकर 28 साल। इसका निर्धारण 1 अगस्त 2022 के आधार पर किया जाएगा। और चयन प्रक्रिया की बात करे तो ऑनलाइन टेस्ट दो चरणो मे लिया जाएगा। पहला टेस्ट 100 अंको का होगा। और दूसरा चरण का पेपर विभिन्न विषयो से संबंधित 60 मल्टीपल च्वाइस प्रश्न पूँछे जाएंगे।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter