FCI Bharti : भारतीय खाद्य विभाग मे 4710 पदो पर बम्पर भर्ती 10वीं, 12वीं पास जल्द करें आवेदन

FCI Bharti 2022 – बहुत से पढ़ने वाले छात्र और युवाओं के लिए बहुत ही अच्छा अवसर प्रदान होने वाला है। क्योंकि भारतीय खाद्य निगम भर्ती 2022 का नोटिफिकेशन बहुत जल्द जारी होने वाला है। जो भी छात्र, युवा योग्य और इच्छुक उम्मीदवार हैं, वह सभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। भारतीय खाद्य निगम भर्ती 2022 कितने पदों पर भर्ती होगी। और आपको कैसे आवेदन करना है। और FCI Recruitment 2022 की Official Notification कब जारी करेगा। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

FCI BHARTI

FCI Bharti

आपको बता दें कि FCI Bharti 2022 के लिए 10वीं 12वीं और ग्रेजुएशन के उम्मीदवार आसानी से आवेदन कर सकते हैं। एफसीआई 4710 पदों के लिए आवेदन जारी करेगा। जिसमें कि बहुत से कार्यालयों के लिए बहुत से पदों के लिए जैसे ग्रेड 2nd, 3rd और 4th के लिए FCI आवेदन जारी करगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर पाएंगे। बहुत से युवा उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए इंतजार कर रहे थे। अब उन सभी उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है। अभी तो एफसीआई ने ऑफिशल नॉटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है परंतु सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि बहुत ही जल्द FCI Bharti के लिए ऑफिशल नॉटिफिकेशन जारी करेगा।

FCI Bharti Eligibility

कुछ महात्वपूर्ण तिथियां, पात्रता मापदंण्ड, आवेदन शुल्क और बहुत सी महत्वपूर्ण जानकारी FCI ऑफिशल नॉटिफिकेशन जारी करने के पश्चात ही बताई जाएंगी। जैसे कि आवेदन शुरू करने की तारीख, फीस जमा करने की तारीख और भी बहुत सी महत्वपूर्ण जानकारी आपको ऑफिशल नॉटिफिकेशन के माध्यम से पता चलेगा। FCI Bharti 2022 की ग्रेड के हिसाब से भर्ती देखी जाए कि किस ग्रेड में कितने पदों की रिक्तियां हैं।

DCI Post Age and Apply

तो आपको बता दें कि 2nd ग्रेड में 35 पद रिक्त है। और 3rd ग्रेड में 2521 पदों पर रिक्तियां है। और 4th ग्रेड की बात की जाए तो इसमें 2154 पदों पर रिक्तियों को भरा जाएगा। जो कि कुम मिलाकर टोटल 4710 पदों पर भर्तियां की जानी है। एफ. सी. आई. ( भारतीय खाद्य निगम ) परीक्षाएं ऑनलाइन के माध्यम से ही आयोजित करेगा।

Age की बात करें तो इस भर्ती के लिए कम से कम उम्र 18 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा 35 वर्ष होनी चाहिए। तभी आप आवेदन कर सकतै हैं। और एस. सी. और एस. टी. की उम्र सीमा में FCI की तरफ से ऑफिशल नॉटिफिकेशन जारी होने के पश्चात ही उम्र सीमा क्या और कितनी छूट प्रदान की जाएगी आपको जानकारी प्राप्त हो जाएगी। और जैसे ही ऑफिशल  नॉटिफिकेशन जारी होगा वैसे ही आपको आवेदन के साथ – साथ और अन्य जानकारी से अवगत करा दिया जाएगा।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter