Forest Guard Bharti 2022 : फारेस्ट गार्ड की नौकरी घोषित फार्म भरे नौकरी पाए 12वीं पास वाले देखे

UPSSSC Forest Gourd Daraga Recruitment 2022 – जो भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी का सपना अपनी आंखों में सजाए हुए है। उन सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही अच्छी व महत्वपूर्ण जानकारी लेकर उपस्थित हुए हैं। उत्तर प्रदेश में फोरेस्ट गॉर्ड की बंपर भर्ती का आयोजन किया है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए तैयारी कर रहे हैं या प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। उन सभी उम्मीदवरों के लिए उत्तर प्रदेश फॉरेस्ट गार्ड की भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है। अगर आप इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार  हैं। और सभी पात्रता मापदण्ड को पूरा करते हैं तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

FOREST VIBHAG BHARTI
FOREST VIBHAG BHARTI

Forest Guard Bharti 2022

आपको बता दें कि सबसे पहले इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपके पास यूपी पेट की परीक्षा पास होना अनिवार्य है। तभी आप इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए योग्य होगें। अगर आपने यूपी पेट की परीक्षा को पास आउट किया है। तो आप इस भर्ती के लिए आवेदन करने के योग्य है। आप अपना आवेदन समय से अवश्य करें, इस भर्ती से सम्बन्धित सभी जानकारी जैसे महत्वपूर्ण तिथि, आवेदन शुल्क, आयु सीमा और पात्रता मापदण्ड की पूरी जानकारी इसी लेख के माध्यम जरूर पढें। फॉरेस्ट गार्ड की इस भर्ती के लिए 701 पदों के लिए  विज्ञापन जारी किया गया हैं। और इस भर्ती से सम्बन्धित अधिक जानकारी के लिए अधिकारिक अधिसूचना जरूर पढ़ें।

Important Date (महत्वपूर्ण तिथियां)

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को महत्वपूर्ण तिथियों के बारे में पता होना बहुत ही आवश्यक है। यूपी फॉरेस्ट गॉर्ड दरोगा की भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए प्रारम्भिक तिथि 17 अक्टूबर 2022 है। और इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 06 नवंबर 2022 है। और फीस जमा करने की अंतिम तिथि भी 06 नवंबर 2022 है। और अपने फॉर्म में करेक्शन करने की अंतिम तिथि 13 नवंबर 2022 है।

Application Fee (आवेदन शुल्क)

उम्मीदवार अगर इस भर्ती के लिए आवेदन करते हैं तो सभी वर्गों के लिए आवदेन शुल्क एक बराबर है। इसमें आवेदन करने के लिए सभी वर्गों के उम्मीदवार को 25 रूपये आवेदन शुल्क देय है।

Age Limit ( आयु सीमा )

आयु सीमा की बात करें तो आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्युनतम आयु सीमा 21 वर्ष होनी चाहिए। और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए।

UPSSSC Forest Gourd Eligibility

यूपी फॉरेस्ट गॉर्ड की पात्रता की बात करें तो उम्मीदवार को यूपी पीईटी 2021 पास होना अनिवार्य है। और बैचलर डिग्री में  Mathematics, Physics, Chemistry, Botany, Zoology, Forestry, Geology, Agriculture, Statistics, Environmental Science इनमें से दो विषयों से किया हुआ होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल अधिसूचना पढ़ें।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

Leave a Comment