Free Smartphone : यूपी सरकार का बड़ा ऐलान 25 लाख युवाओं को फ्री स्मार्टफोन ऐसे मिलेगा

Free Smartphone Tablet Yojana 2024 : योगी सरकार का बड़ा ऐलान उत्तर प्रदेश के 25 लाख युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी अभी-अभी सरकार ने बजट जारी करते हुए कर दिया बड़ा ऐलान उत्तर प्रदेश के 25 लाख युवाओं को मुफ्त में मिलेगा स्मार्टफोन वा टैबलेट शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए योगी सरकार ने बजट में कर दिया यह बड़ा ऐलान उत्तर प्रदेश के सभी युवाओं के हाथ में होगा स्मार्टफोन वा टैबलेट तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको इस फ्री स्माटफोन व टैबलेट योजना के बारे में पूरी जानकारी देंगे कि किसे मिलेगा इस योजना का लाभ कौन कर सकता है आवेदन क्या होगी योग्यता क्या लगेगा डॉक्यूमेंट पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

UP FREE SMARTPHONE
UP FREE SMARTPHONE

Free Smartphone

दोस्तों आपको पता है की उत्तर प्रदेश का 5 फरवरी को बजट जारी किया गया है. योगी सरकार के द्वारा सबसे ज्यादा शिक्षा और सरकारी नौकरी को लेकर सरकार बजट जारी किया है. कल के बजट में योगी सरकार उत्तर प्रदेश के लगभग 25 लाख युवाओं को फ्री स्माटफोन वा टेबलेट वितरण करने का ऐलान कर दिया है. अब सभी उत्तर प्रदेश के युवाओं के हाथ में स्मार्टफोन व टैबलेट होगा दोस्तों आपको पता है की योगी सरकार के कार्यकाल में सबसे ज्यादा शिक्षा और युवा रोजगार और रोजगार मेला को लेकर काफी ज्यादा घोषणा एवं ऐलान किया गया है. पिछले बीते कुछ वर्षों में लगभग चार लाख युवाओं को रोजगार व स्मार्टफोन वितरित किए गए हैं।

25 लाख युवाओ को फ्री स्मार्टफोन टैबलेट

लेकिन 2024 के बजट पेश करते ही सरकार ने 25 लाख युवाओं को फ्री स्माटफोन व टेबलेट वितरण करने का ऐलान कर दिया है जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि आज के दौर में शिक्षा प्रदान करने के तरीके आधुनिक हो गए हैं जैसे आजकल सबसे ज्यादा एजुकेशन विद्यार्थी ऑनलाइन क्लास लेकर ही प्राप्त करते हैं चाहे वह कोचिंग से संबंधित हो स्कूल की क्लास हो यानी की शिक्षा अब ऑनलाइन क्लासेस में ज्यादा मिल रहे हैं. तो योगी सरकार इसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सभी युवाओं को स्मार्टफोन व टैबलेट देने का ऐलान कर दिया है।

तो ऐसे में योगी सरकार इसी बात को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा यूपी फ्री लैपटॉप स्मार्टफोन योजना लॉन्च की है. इस योजना के माध्यम से प्रदेश के छात्रों को टेबलेट व स्मार्टफोन प्रदान किए जाएंगे वह सभी छात्र जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं उनको इस योजना का लाभ प्रदान किया जाएगा इस लेख के माध्यम से आपको फ्री टैबलेट स्मार्टफोन योजना से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की जाएगी।

किसे मिलेगा स्मार्टफोन व टैबलेट

ऐसे में दोस्तों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा विधानसभा से अपने संबोधन के दौरान यूपी टैबलेट योजना का शुभारंभ करने की घोषणा की गई है इस योजना के माध्यम से प्रदेश के युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलेट प्रदान किए जाएंगे लगभग एक करोड़ युवाओं को इस योजना का लाभ देने का ऐलान किया था. किसे मिलेगा इस योजना का लाभ योजना का लाभ लेने के लिए यूपी का स्थाई निवासी होना जरूरी है और स्नातक के आखिरी वर्ष के अभ्यर्थियों को इस योजना का अभी लाभ मिल रहा है इसके लिए उत्तर प्रदेश सीएमओ की वेबसाइट पर जाकर इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं सभी जानकारियां सही पाए जाने पर कॉलेज में ही स्मार्टफोन व टैबलेट दिए जाएंगे।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Raja Pandey

नमस्ते मै राजा पांण्डेय मुझे उत्तर प्रदेश खबरे, नौकरी, बिजनेस आइडिया व चर्चित खबरो के लेख SarkariHelp पर उपलब्ध करता हूँ। 3 साल से मै कांटेट मार्केटिंग टीम मे कार्यरत हूँ।