Free Bus Pass : बेरोजगार और श्रमिको के लिए अब फ्री बस पास बिना पैसे के करे सफर जल्द करे रजिस्ट्रेशन

Free Bus Pass Yojana – यहां पर बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी निकल कर आई है। जो आपको चौका देने वाली है। आपको बता दें कि आप अगर मजदूर, श्रमिक, मिस्त्री, बेलदार, गार्ड, बढई हैं या किसी प्रकार की कोई मजदूरी करते हैं या आप इलेक्ट्रीशियन, मिस्त्री या फिर आप इसी तरह का और भी कोई काम करते हैं। तो यह योजना आपके लिए ही है। बिना देरी किए जल्द से जल्द कराएं रजिस्ट्रेशन और यह रजिस्ट्रेशन कहां पर और कैसे करना हैं। इससे ही सम्बन्धित पूरी जानकारी विस्तार से जाने-

FREE BUS PASS YOJANA

Free Bus Pass

फ्री बस पास योजना दिल्ली सरकार ने यह बड़ा ऐलान किया है जिससे लाखो मजदूरों को इसका लाभ मिलेगा। इसमें मिस्त्री, लेबर और भी जो मदूरी का कार्य करते हैं। उन सभी मजदूरों को Free Bus Pass Yojana का लाभ मिलेगा। जो मजदूर पहले अपने कार्य स्थान पर किराया खर्च करके जाते थे। अब उनको किराया खर्च करने की कोई आवश्यक्ता नहीं है। अब वह मजदूर फ्री में बस यात्रा कर सकते हैं। इस योजना के तहत 10 लाख श्रमिकों को मिलेगा Free Bus Pass जो दिल्ली के अंदर कहीं पर भी फ्री में जाकर काम कर सकते हैं।

Free Bus Pass Yojana Start

दिल्ली सरकार के उपमुख्य मंत्री मनीष सिसौदिया ने इस योजना की शुरूआत 100 फ्री बस पास मजदूरों को देकर इस योजना की शुरूआत की है। उन्होनें बताया है कि इस योजना को दिल्ली श्रम बोर्ड की तरफ से इस योजना की शुरू आत की गई है। इस योजना का लाभ पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के लिए शुरू किया गया है। दिल्ली सरकार ने मजदूरों को यह बहुत बड़ी सौगात दी है। जिससे कि उन्हें काम करने के लिए अपने कार्य स्थान में पहुंचने के लिए बस में किराया खर्च करना पड़ता था।

Delhi Free Bus Pass Yojana से बचत

अब उन्हें किराया खर्च करने की कोई आवश्यक्ता नहीं है। अब वह सभी पंजीकृत मजदूर  फ्री में डीटीसी और क्लास्टर बस यात्रा कर पायंगे। इससे पहले दिल्ली सरकार ने महिलाओं के लिए फ्री बस योजना आरम्भ की थी। अभी भी वह योजना पूरी तरह से चल रही है। और अब ऐसी योजना मजदूरों के लिए भी लागू हो चुकी है जिससे कि मजदूरों को 1 हजार से 3 हजार रूपये किराये के लिए खर्च करने पड़ते थे।अब उन मजदूरों को किराये के लिए को भी खर्च नहीं आएगा।

Delhi Free Bus Pass Yojana Registration कैसे करें

रजिस्ट्रेशन के लिए आपको दिल्ली बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन वर्कर्श वेफेयर बोर्ड द्वारा 34 जगहों पर आप रजिस्ट्रेशन बिल्कुल मुफ्त में करा सकते हैं। आपको किसी भी प्रकार का शुल्क देने की कोई आवश्यक्ता नहीं है। इससे कम से कम 1000 से 3000 हजार रुपये के लगभग महीने की बचत होगी। जल्द से जल्द बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन वर्कर्श वेलफेयर बोर्ड में रजिस्ट्रेशन कराएं ताकि आपको इससे सम्बन्धित और भी सभी जन कल्याणकारी व लाभकारी योजना का लाभ प्राप्त हो सके।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter