Free GAS Cylinder : अब इन राज्यो मे 3 गैस सिलेण्डर फ्री मे जल्द करवाए रजिस्ट्रेशन आज की बडी खबर

Free GAS Cylinder : अगर आप उत्तर प्रदेश के नागरिक है, तो आपके लिए प्रदेश सरकार ने पिछले कुछ दिनो पहले फ्री गैस सिलेण्डर दिए जाने की योजना बनाई है, ऐसे मे बडी संख्या मे प्रदेश के नागरिक को इसकी जानकारी नही होगी पर नीचे फ्री गैस सिलेण्डर योजना के बारे मे पूरी प्रक्रिया और जानकारी बताई गई है, कृपया उपलब्ध जानकारी को ध्यानपूर्वक पढे।

FREE GAS CYLINDER

Free GAS Cylinder

उपलब्ध समय मे जब चुनाव हो रहे थे तो बीजेपी पार्टी द्वारा नई सरकार बनने के बाद प्रदेश मे प्रत्येक परिवार को 1 वर्ष मे 3 फ्री गैस सिलेण्डर दिए जाने का वादा किया है, पर इसके लिए कुछ प्रक्रिया जारी की गई है, देशभर के लगभग 8.5 करोड़ लोग उज्जवला योजना का लाभ ले रहे हैं जिनके द्वारा यह आवेदन दिया गया था उत्तर प्रदेश में लगभग ऐसे योजना का लाभ डेढ़ करोड़ लोग रह रहे हैं। 10 मार्च के बाद उज्जवला योजना के सभी लाभार्थियों को होली और दीवाली में 1-1 गैंस सिलेंडर मुफ्त मिलेगा।

Free GAS Cylinder कैसे पाए

Ujjwala Yojana: यूपी सरकार होली पर मुफ्त गैस सिलेंडर देने की तैयारी में है. इसके लिए खाद्य व रसद विभाग ने होली शासन को प्रस्ताव भी भेज दिया है. आपको बता दें कि इस समय प्रदेश में उज्ज्वला योजना के 1.65 करोड़ लाभार्थी हैं.

  1. सबसे पहले उज्ज्वला योजना की आधिकारिक वेबसाइट pmuy.gov.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर बीपीएल उज्ज्वला योजना लिस्ट 2022 की लिंक पर क्लिक करें।
  3. पेज खुलते ही उसमें जिले और ग्राम पंचायत का चयन करें और सबमिट कर दे।
  4. जिससे आपकी जिलेवार सूची डाउनलोड हो जाएगी। 5.उसमें आप अपना नाम देख सकते हैं।
अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter