Free Laptop Smartphone : खुशखबरी फ्री लैपटाप, स्मार्टफोन का ऐलान 2 करोड छात्रो को मिलेगा

Free Laptop Smart Phone Yojana – सरकार युवाओं के लिए बहुत से अच्छे कदम उठा रही है। जिससे प्रदेश भर के युवाओं और आने वाली युवा पीढ़ी को इसका लाभ मिल सके। उत्तर प्रदेश सरकार ने अभी हाल ही प्रदेश का बजट पेश किया है। जिसमे प्रदेश के विकास के लिए कई बड़े कार्यों की घोषणा की है। और इसी के साथ कॉलेज के छात्रों को डिजिटल रूप से आगे बढ़ने के लिए फ्री लैपटॉप और स्मार्ट फोन वितरण करने का भी ऐलान किया है। यह छात्र छात्राओं के लिए बहुत ही खुशी की बात है। अब कॉलेज के छात्रों के सरकार द्वारा चलाई जा रही फ्री लैपटॉप स्मार्ट फोन योजना के अंतर्गत प्रदान किया जाएगा। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

up free tablet laptop 2023
up free tablet laptop 2023

Free Laptop Smartphone

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश का बजट वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने पेश किया है। इस बार प्रदेश के बजट में बढ़ोतरी देखने को मिली है। इससे प्रदेश का हर प्रकार से विकास करने का निर्णय लिया गया है। उत्तर प्रदेश बजट 2023 में 6 लाख 90 हजार करोड़ रूपये का वित्त मंत्री सुरेश खन्ना जी ने पेश किया है। इस बजट में छात्रों और युवाओं के भविष्य के उज्जवल बनाने और युवाओं को रोजगार देने का ऐलान किया गया है। इसके लिए बहुत से रिक्त पड़े पदों पर भर्ती निकाली जाएगी। और प्रदेश के पढ़ने वाले सभी छात्र और छात्राओं को प्रदेश सरकार की तरफ से छात्रों को डिजिटल बनाने के लिए लिए प्रदेश में फ्री लैपटॉप और स्मार्ट फोन वितरण किया जाएगा।

Free Laptop Smartphone Latest Update

उत्तर प्रदेश बजट में छात्र और छात्राओं के लिए फ्री लैपटॉप और स्मार्ट फोन वितरण के लिए सरकार की ओर से 3600 करोड़ रूपये का बजट पेश किया गया है। जिससे उत्तर प्रदेश में 2 करोड़ छात्र और छात्राओं को इसका लाभ प्रदान किया जाएगा। फ्री लैपटॉप और स्मार्ट फोन का वितरण स्वामी विवेकानंद योजना के अंतर्गत वितरण किया जाएगा। और इसके साथ प्रदेश में अभी हालही में प्रदेश में युवाओं के लिए 31 हजार पदों पर भर्तियां भी जारी की गई है। और आने वाले समय में युवाओं को बेरोजगारी दर को दूर किया जाएगा। और बहुत सी रिक्तियों पर भर्ती जारी की जाएगी।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे