Free Laptop Tablet : इन छात्रो को मिलेगा फ्री लैपटाप टैबलेट योजना का लाभ नई लिस्ट मे अपना नाम देखे

Free Laptop Smart Phone Yojana 2022 – कॉलेज छात्र छात्राओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण खबर निकलकर आई है। जैसा कि आपलोग जानते हैं कि आज का समय आधुनिक हो गया है। जिससे कि छात्रों कि शिक्षा को आधूनिक तौर पर कराया जाएगा। जब पढ़ेगा इंडिया ताभी तो बढ़ेगा इंडिया। इसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार लाखों छात्रों को टैबलेट और स्मार्ट फोन वितरित करेगी। सरकार फ्री लैपटोप और स्मार्ट फोन योजना की पूरी तैयारी कर चुकी है। जो कि अब छात्र छात्राओं को वितरित करेगी। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

free tablet smartphone yojana start

Free Laptop Smart Phone Yojana

आपको बता दें कि कि पहले के समय में शिक्षा ज्यादा तौर पर ऑफलाइन ही उपलब्ध थी परंतु इस बदलते समय में शिक्षा को ऑनलाइन भी करने का जोर दिया जा रहा है। जिससे कि छात्रों को शिक्षा कहीं भी कभी भी उपलब्ध कराया जा सके इस पर बल दिया जा रहा है। इस लिए प्रदेश सरकार आप सभी छात्र छात्राओं को मुफ्त लैपटोप और स्मार्ट फोन वितरित करेगी। और आपको यह भी पता होना आवश्यक है कि यह फ्री लैपटोप और स्मार्ट फोन योजना के तहत आप सभी छात्र छात्राओं को प्रदान किया जाएगा।

और इसके सथा ही सभी छात्रों को मुफ्त एक्सेस भी प्रदान किया जाएगा। जिससे लैपटोप और स्मार्ट फोन के जरिए छात्र शिक्षा प्रदान कर पयेंगे। आने वाले समय में शिक्षा पर बहुत ही बल दिया जाएगा। जिससे कि शिक्षा लेने में किसी भी प्रकार कि बाधा उत्पन्न न हो, और छात्रों को अच्छी शिक्षा प्रदान किया जा सके।

UP Free Laptop Smart Phone Yojana Start

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने छात्रों की शिक्षा और तकनीकी रूप से सशक्त बनाने के लिए सरकार ने अगले पांच वर्षों में 2 करोड़ से अधिक Free Laptop or Smart Phone छात्रों को प्रदान करने के लिए लक्ष्य रखा गया है। अब तक सरकार नें  2.5 लाख तक छात्र छात्राओं में फ्री लैपटोप और स्मार्ट फोन वितरित किया है। परंतु अभी लक्ष्य तो बहुत दूर है।

आपको बता दें कि किन छात्रों को मिलेगा फ्री स्मार्ट फोन और लैपटोप प्रदान किया जाएगा। तो जो उत्तर प्रदेश के स्थायी निवासी हैं उन सभी छात्र छात्राओं को प्रदान किया जाएगा। और यह तय होगा कि आपका अंक प्रतिशत कितना होना चाहिए। तो बता दें कि जिन छात्रों के अंक 10वीं और 12वीं में 65 प्रतिशत या 70 प्रतिशत से अधिक होना चाहिए।

Free Laptop Smart Phone Yojana Online Apply

इस फ्री लैपटोप और स्मार्ट फोन के लिए आवेदन करने के लिए क्या करना होगा। तो नीचे दिए गए बिंदू को ध्यान से पढ़ें।

  • आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upcmo.up.inc.in पर जान होगा।
  • फिर आपके सामने होम पेज खुल कर सामने आ जाएगा।
  • आपको सबसे पहले फ्री लैपटोप और स्मार्ट फोन के बटन को क्लिक करना है।
  • फिर आपके सामने एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म आ जाएगा। इसे आपको फिल करना है।
  • फिर आपसे मांगें गए दस्तवेज आपलोड करना है। आपलोड करने के बाद फिर
  • आपको सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।
अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter