Free Live Streaming : सभी एप अब ऐसे देखे फ्री मे बिना इंटरनेट चलेगा Disney+ Hotstar, Netflix, Prime Video

अब लोग Disney+ Hotstar, Netflix, Zee5, SonyLIV जैसे Prime Video को लोग फ्री में देख सकेगें। अब इसके लिए लोगों को किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा। यह बिल्कुल फ्री में वह भी बिना इंटरनेट के लोग आसानी से देख सकेगें। इस पर काम कर रही है सरकार, इसे बहुत ही जल्द शुरू कर दिया जाएगा। काफी समय बाद दूरसंचार विभाग (Department of Telecom) इस समय एक नए प्रोजेक्ट यानी डायरेक्ट टू मोबाइल (D2M) टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है। इसके लिए टेलीकॉम डिपार्टमेंट ने पब्लिक ब्रॉडकास्टर प्रसार भारती और IIT Kanpur का सहयोग लिया है। जिस पर काम बहुत तेजी से चल रहा है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

NETFLIX AMAZON PRIME FREE
NETFLIX AMAZON PRIME FREE

All Streaming Free

आपको बता दें कि अब बहुत जल्द ही लोगों को पैड सब्सक्रिप्शन लेने की कोई आवश्यकता नहीं होगी। क्योंकि आप Disney+ Hotstar, Netflix, Zee5, SonyLIV, Prime Video मुफ्त में अपने मोबाईल फोन पर बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन के ही अपनी पसंद की वेबसीरीज और मूवी को आसानी से देख पाएंगें। दूरसंचार विभाग टीम ठीक फ्रिक्वेंसी मोड्युलेशन की तरह ही इस पर कार्य कर रही है। जिसमें आपको बिना किसी सब्सक्रिप्सन चार्ज के ही सभी वेबसीरीज, वीडियो और ओडियो को देख और सुन पाएंगें। दूरसंचार के सेक्रेटरी राजारमण ने कहा है कि D2M सर्विस के लिए 526, 582 MHz बैंड पर काम जारी है। जिसमें अब मोबाईल बॉडकॉस्ट दोनों सर्विसेस के लिए प्रयोग किया जाएगा।

New Project Start

इस प्रोजेक्ट के शुरू होने के बाद लोगों को किसी प्रकार का पैड सब्सक्रिप्शन प्लान नहीं लेना पड़ेगा। D2M (Direct To Mobile) टेक्नोलॉजी के माध्यम से लोग अपने मोबाईल फोन पर बिना किसी इंटरनेट के ही देख पाएंगें। आपको अपने मोबाईल फोन पर भी को बड़ा रिचार्ज प्लान भी नहीं लेना पड़ेगा। जैसे आप अभी जियो, एयरटेल, वोडाफोन जैसे टेलीकाम कम्पनियों के महंगे रिचार्ज प्लान खरीदते हैं। तो आपको इससे सबसे बड़ा छुटकारा मिल जाएगा। इस टेक्नोलॉजी के आ जाने के बाद मोबाईल यूजर्स को बहुत बड़ा फायदा मिलेगा।

युजर्स अपनी मन पसंद वीडियो, मूवी, वेबसीरीज, स्टोरी और भी बहुत सारे टीवी शो अपने मोबाईल फोन पर बिना किसी इंटरनेट और बफरिंग के आसानी से देख पाएंगें। अभी लोग इसके लिए बहुस से पैड सब्सक्रिप्शन लेते हैं जो कि काफी महंगे हैं और साथ ही इसको देखने के लिए अपने मोबाईल फोन पर इंटरनेट का रिचार्ज प्लान लेते हैं। तो आपको इससे बहुत जल्द छुटकारा प्राप्त हो जाएगा।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar