Gandhi Fellowship Registration : भारत के सभी छात्र छात्राओ को 14,000 रुपये पढाई के लिए मिलेगे

Gandhi Fellowship Registration 2023 – स्नातर के छात्रों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी निकलकर सामने आई है। जिससे अब खराब आर्थिक स्थिति के कारण पढ़ाई छोड़ने वाले छात्रों को अपनी पढ़ाई बीच में नहीं छोड़नी पड़ेगी। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने पीरामल फाउंडेशन की ओर से सभी ग्रेजुएशन के छात्र छात्राओं के लिए इस योजना की शुरूआत की है। जिसके तहत सभी ग्रेजुएशन के छात्र छात्राओं को प्रति महीने 14 हजार रूपये दए जाएंगें। जिससे अब सभी छात्र अपनी पढ़ाई को आगे सुचारू रूप से जारी रख सकेंगें। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

gandhi fellowship yojana
gandhi fellowship yojana

Gandhi Fellowship Registration

आपको बता दें कि अगर आप भी अपनी पढ़ाई को सुचारू से जारी रखना चहते हैं। और अपने लिए प्रति माह अपनी पढ़ाई और जेब खर्च के लिए पैसा प्राप्त करना चाहते हैं। तो यह आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण अवसर है। अगर आप भी अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी कर ली है। और सामाज के साथ जुड़कर काम करना चाहते हैं। तो आपके लिए फेलोशिप लेकर काम कर सकते हैं। इसके लिए आपको प्रति माह 14 हजार रूपये प्रदान किए जाएंगें। और इतना ही नहीं बल्कि आपको इसके साथ आपको मोबाइल फोन रिचार्ज के लिए भी प्रति माह 600 रूपये प्रदान किए जाएंगें।

Gandhi Fellowship Registration Process

अगर आप इस पीरामल फाउंडेशन की ओर से जारी गांधी फेलोशिप में आवेदन करने की सोच रहे हैं। तो आपको बता दें कि गांधी फेलोशिप के लिए आवेदन करने की घोषणा जारी कर दी है। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट gandhifellowship.org पर जाकर अपना ऑनलाइन आवेदन पूरा कर सकते हैं।

Gandhi Fellowship Registration Apply Online

  • रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट gandhifellowship.org पर जाएं।
  • उसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर Latest Notification के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको Gandhi Fellowship Registration Form के लिंक पर क्लिक करना है।
  • जैसे ही आपके सामने नया पेज ओपेन होगा आपको Apply Now पर क्लिक करना है।
  • इसमे मांगी गई जानकारी जैस नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी सभी विवरण भरने के बाद आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।
  • फिर इसके बाद ही आप अपना Application Form भर सकते हैं।
Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे