GAS New Rate Today : देशभर मे आज से गैस अब इतने मे मिलेगी नया रेट आज से सभी राज्यो में लागू

LPG Gas Cylinder Price Today – महंगाई में जूझ रहे एलपीजी उपभोगताओं के लिए इस महीनें में खुशखबरी मिली है। जिससे उपभोगता काफी खुश हुए हैं। परंतु एक तरफ एलपीजी उपभोगता काफी नाराज भी हुए हैं। क्योंकि इसी महीने कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर में भारी गिरावट की गई है। परंतु घरेलू रसोई एलपीजी गैस सिलेंडर में किसी प्रकार की गिरावट नहीं की गई है। जिससे लोगों को एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदने के लिए ज्यादा रकम चुकानी पड़ रही है। एलपीजी उपभोगताओं को काफी समय से इंतजार था कि घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर इस महीने सस्ती होगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

gas sylinder new update

LPG GAS New Price

आपको बता दें कि घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम अभी स्थित बने हुए हैं। इसमे किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है। जिससे लोगों को किसी भी प्रकार की राहत नहीं मिली है। लोग अभी भी इस एलपीजी की महंगाई के चपेट में फसे हुए हैं। परंतु बहुत से लोग हैं जो कि अपने काम में कॉमर्शियल गैस सिलेंडर का उपयोग करते हैं उनके लिए तो बहुत ही खुशी की बात है। इस महीनें कॉमर्शियल गैस सिलेंडर में काफी राहत दी गई है। एक कॉमर्शियल गैस सिलेंडर में 100 रूपये की गिरावट की गई है। इससे लोगों को बाहर खाने पीने में कुछ राहत देखने को मिल सकती है।

GAS Cylinder New Price

घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की बात करें तो दिल्ली में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1053 रूपये है। मुम्बई में घरेलू एलपीजी की कीमत बात करें तो 1052.50 रूपये प्रति सिलेंडर है। कोलकाता में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1079 रूपये प्रति सिलेंडर है। और चेन्नई में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1068.50 रूपये प्रति सिलेंडर है।

GAS Cylinder Price List

दिल्ली में एक 19 किलो वाला एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1885 रुपये का हो गया है। इससे पहले दिल्ली में इसका दाम 1976 रुपये था। कोलकाता में 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत पहले की 2,095.50 रुपये के मुकाबले घटकर 1,995.50 रुपये हो गई है, मुंबई में कॉमर्शियल गैस कि यह कीमत 1936.50 रुपये से नीचे 1,844 रुपये और चेन्नई में 2,141 रुपये की कीमत घटकर 2,045 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter