GAS Cylinder Free : फ्री गैस सिलेण्डर 3 सिलेण्डर अब मुफ्त मे 1.46 लाख लोगो की बल्ले बल्ले

LPG Free Gas Cylinder Scheme – एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं की बल्ले – बल्ले हो गई है. क्योंकि अब लोगों को साल में 3 गैस सिलेंडर मुफ्त में प्रदान किए जाएंगें। जिससे लोगों की काफी परेशानी हल हो जाएगी। इस फ्री गैस सिलेंडर योजना को उत्तराखण्ड सरकार द्वारा शुरू किया गया है। लोगों को अब तीन गैस सिलेंडर के लिए पैसे नहीं देने होंगें। मुफ्त में ही लोगों तीन गैस सिलेंडर साल मे दिए जाएंगें। इस फ्री गैस सिलेंडर योजना के माध्यम से प्रदेश के 1.46 लाख लोगों को इस योजना का लाभ मिलेगा। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढें।

free 3 gas cylinder
free 3 gas cylinder

FREE LPG GAS Cylinder

आपको बता दें कि इस योजना की शुरूआत उत्तराखण्ड के मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी नें अंत्योदय कार्ड धारकों के लिए शुरू की गई है। जिससे प्रत्येक अंत्योदय कार्ड धारक को साल में तीन गैस सिलेंडर चार – चार माह के अंतराल में मुफ्त प्रदान किए जाएगा। धामी सरकार नें प्रदेश के लोगों से किया गया चुनावी वादा को पूरा करने के लिए किया है। इस योजना को शुरू करने से प्रदेश सरकार पर 50 से 60 करोड़ रूपये का अतिरिक्त भार पड़ेगा। परंतु सरकार ने अपने वादे को पूरा करने के लिए और लोगों को महंगाई से थोड़ी राहत देने के लिए इस मुफ्त गैस योजना की शुरूआत की है। जिससे घरेलू रसोई को धुआं मुक्त बनाया जा सके।

LPG GAS Cylinder News

वर्तमान में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतें आसमान छू रही हैं। परंतु इस एलपीजी फ्री गैस सिलेंडर योजना के आरंम्भ होने से लोगों को काफी मदद मिलेगी। क्योंकि लोग काफी लंम्बे समय से काफी महंगे एलपीजी गैस सिलेंडर खरीद रहे हैं। मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस मुख्यमंत्री अंत्योदय निशुल्क रिफिल गैस योजना की शुरूआत के साथ और भी अपने चुनावी वादों को पूरा करने के लिए और आम जनता को और राहत देने के लिए शुरू किया गया है। इसके अलावा मुख्य मंत्री पुष्कर सिहं धामी ने और भी योजनाओं का शिलान्या किया है। जिससे प्रदेश की जनता को काफी राहत मिलेगी।

सरकार पूरी तरह से लोगों को राहत देने की सोच रही है। जिससे लोगों का दैनिक जीवन में महंगाी  से कुछ छुटकारा दिलाया जाए। अगर आपके अभी तक अंत्योदय कार्ड नहीं बना है। तो आप ज्ल्द  से जल्द अपना कार्ड जरूर बनवा लें। जिससे सरकार द्वारा दिए जा रहे योजना का लाभ बराबर उठा सकें। इसके साथ सरकार ने प्रदेश में लोगों के हित कार्यों के लिए और भी विषेश कार्य का विस्तार बढ़ाया है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

Leave a Comment