GAS Cylinder : गैस सिलेण्डर अब 500 मे जाने कैसे मिलेगा आपको मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

LPG Gas Cylinder Price – एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं के लिए बहुत ही बड़ी खुश खबरी की खबर निकलकर आ रही है। आप सभी एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को यह जानकारी हैरानी होगी कि एलपीजी गैस सिलेंडर आपको वर्तमान कीमत की आधी कीमत पर मिलेगी। एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को काफी समय से इस दिन का इंतजार था कि कब घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में गिरावट की जाएगी। परंतु अब वह समय आ गया है जब राजस्थान के सभी लोगों को 500 रूपये में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर प्रदान किया जाएगा। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

GAS CYLINDER UNDER 500
GAS CYLINDER UNDER 500

GAS Cylinder

आपको बता दें कि राजस्थान का अगले वित्त वर्ष का बजट शुक्रवार को पेश कर दिया गया है। जिसमें राज्य के सभी लोगों को लाभ मिलेगा। राजस्थान की गहलोत सरकार ने पेश किए गए बजट में सभी क्षेत्र में विकास करने का ऐलान किया है। जिसमें एक घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर है क्योंकि राजस्थान की गहलोत सरकार ने घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों को लेकर पहले भी सूचना दी थी कि राज्य में एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में गिरावट की जाएगी। अब लोगों का सपना सच हो गया है। घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में आधे से ज्यादा रूपये की गिरावट की गई है। इससे राज्य के 76 लाख घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को मिलेगा।

GAS Cylinder Latest News

घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के साथ और भी तमाम चीजों को लेकर भी बड़े ऐलान किए है। लोगों को बहतु से फयदे मिलेंगें। घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों को कम करने से राज्य के सभी लोगों को बहुत बड़ी राहत मिलेगी। परंतु सिलेंडर की कीमतों में इतनी गिरावट के बाद राज्य सरकार पर अधिक वित्त भार बढे़गा। घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में गिरावट के बाद 1500 करोड़ रूपये का खर्च आएगा। लेकिन राज्य के गरीब से गरीब परिवार को बहुत राहत मिलेगी। और होली का त्योहार आने वाला है। गहलोत सरकार ने घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती करके लोगों को बहुत बड़ी सौगात दी है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

Leave a Comment