Gold Silver Price Today : सोना चॉदी के नए भाव आज से पूरे देश मे लागू जाने कितना होगा अब भाव

Gold Silver Today Price – आज सर्राफा बाजार में सोने के दाम में गिरावट की गई है। इन दिनों सोने वा चांदी के दामों में गिरावट देखी गई है। अगर आप सोने चांदी का भाव कम होने पर सोना चांदी खरीदने की सोच रहे थे। तो यह समय आपके लिए बहुत ही अच्छा है। आप अगर आज सोना चांदी खरीदना चाहते हैं। तो आपके लिए बहुत ही अच्छा समय है क्योंकि सोना चांदी के दामों इसी सप्ताह पंद्राह सौ रूपये तक की गिरावट देखी जा चुकी है। तो आपने लिए सोने व चांदी के जेवर खरीद सकते हैं। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

gold silver new rate

Gold Silver Price Today

आपको बता दें कि सोना की प्योरिटी चार तरह की होती है। जैसे कि 24 कैरेट का गोल्ड, 22 कैरेट का गोल्ड, 18 कैरेट का गोल्ड, 14 कैरेट का गोल्ड, इन सभी सोनो के दाम पर गिरावट आज देखी गई है। और इन सभी गोल्ड कैरेट का दाम अलग – अलग निर्धारित किया जाता है। तो आप इन चीजों को ध्यान में रखिए। क्योंकि अगर आपको यह जानकारी नहीं होगी तो आप 22 कैरेट का सोना देकर सुनार और आपसे 24 कैरेट सोने का दाम लेते हैं। तो आपको इस बात का जरूर ध्यान देने योग्य बात है। और अगर आपको सोने की शुद्धता पता है तो आप सोना बहुत आसानी से पहचान कर सकते हैं।

Gold Silver Price Today Rate List

आज का सर्राफा बाजार में सोने चांदी का दाम क्या चल रहा है। तो आपको बता दें कि आज 999 प्योरिटी वाले 10 ग्राम सोने का दाम 50725 रूपये हो गया है। 999 प्योरिटी वाले सोने में 710 रूपये कि गिरावट देखी गई है। और 995 प्योरिटी वाले 10 ग्राम सोने का दाम 50522 रूपये हो गया है। और इसमें 707 रुपये कि गिरावट देखी गई है। 916 वाले प्योरिटी गोल्ड का भाव 46464 रूपये 10 ग्राम सोने का रेट है। और इसमें 650 रूपये की गिरावट देखी गई है। 585 प्योरिटी वाला सोने का भाव आज 29674 रूपये प्रति 10 ग्राम है। और इसमें 415 रूपये कि गिरावट देखी गई है।

सर्राफा बाजार में चांदी का आज का क्या रेट चल रहा है। तो चांदी की बात करें तो 999 प्योरिटी वाली चांदी का दाम घटकर आज 60164 रूपये प्रति किलो हो गया है। चांदी में कितने रूपये कि गिरावट की तो आपको बता दें कि चांदी में 748 रूपये प्रति किलो में गिरावट की गई है। और आपको यह जरूर पता होना आवश्यक है। कि सर्राफा बाजार में सोने चांदी का रेट दिन में दो बार तय किये जाते हैं। तो आप इस बात को विशेष रूप से ध्यान जरूर दें।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter