Government Good Scheme : सरकार का बडा ऐलान इन्हें मिलेगा हर महीने 3-3 हजार सभी ध्यान दें

Government Good Scheme : राज्य सरकार की तरफ से बड़ा ऐलान अब सभी अविवाहितों एवं विधुरों को अब हर महीने तीन हजार रुपए पेंशन देगी राज्य सरकार जानिए कैसे मिलेगा इस योजना का लाभ दोस्तों राज्य सरकार की तरफ से कुवारे और लड़कों के लिए यह एक योजना चलाई गई है जिससे हर महीने 3-3 हजार दिया जाएगा. यह जनवरी महीने से शुरू होना था लेकिन अब जनवरी महीने की किस्त आपको फरवरी महीने में दिया जाएगा तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको इस योजना के बारे में पूरी जानकारी देंगे कि कैसे मिलेगा और किसे मिलेगा और कितना मिलेगा पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़े।

government good news scheme
government good news scheme

Government Good News

दोस्तों हरियाणा सरकार की तरफ से बहुत ही बड़ा ऐलान कर दिया गया है अब कुंवारे एवं विधुर लड़कों के लिए एक बहुत ही अच्छी स्कीम चलाई गई है. जिससे हर महीने 3-3 हजार कुंवारे एवं विधुर लड़कों को दिए जाएंगे ऐसे में दोस्तों आपको पता है कि सरकार की तरफ से विधवा पेंशन दिया जाता है महिलाओं को और कई ऐसे योजना है जो कुंवारी लड़कियों को भी दिए जाते हैं. तो हरियाणा सरकार की तरफ से एक योजना चलाई गई है जिससे अब हर कुंवारे लड़के को भी हर महीने मिलेंगे तीन-तीन हजार रूपये और जिनकी शादी हो चुकी है और पत्नी की मृत्यु हो गई हो और लड़का विधुर हो तो उसे भी इस योजना का लाभ मनोहर लाल खट्टर की तरफ से दिया जाएगा. मकर संक्रांति के मौके पर मनोहर लाल खट्टर ने यह घोषणा की है हालांकि यह जनवरी महीने से शुरू होना था।

Read Also : Smartphone Offers : किसी भी कम्पनी का स्मार्ट फोन खरीदे मात्र 5000 मे 8GB RAM, 5000 mAh बैट्री के साथ

लेकिन जनवरी महीने में किस्त जारी नहीं हो सकी तो अब जनवरी महीने की किस्त और फरवरी महीने की किस्त दोनों फरवरी महीने में ही कुंवारे एवं विधुर लड़कों को दिया जाएगा साथ ही पहले चरण में चिह्नित किए गए 507 विदुर लाभार्थियों को दिसंबर की पेंशन जल्द ही मिलेगी और 12270 विधुर और 2586 अविवाहितों की हुई पहचान ऐसे में सामाजिक न्याय अधिकारिता अनुसूचित जातियों एवं पिछड़े वर्ग कल्याण तथा अंत्योदय सेवा विभाग में कुल 12270 विदुर और 2586 अविवाहितों को चिन्हित किया है. प्रथम चरण में नवंबर तक कुल 507 विधुर लाभार्थियों की पहचान की गई थी सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद पहले चरण में चयनित विधुरो और अविवाहितों को दिसंबर की पेंशन के भुगतान की प्रक्रिया अंतिम चरण में है इन सभी को जल्द भुगतान कर दिया जाएगा।

Read Also : Bad News : अभी-अभी देश के लिए आई बहुत ही बुरी खबर सभी लोग हो जाए सावधान

इन्हे मिलेगा लाभ

द्वितीय चरण में अब तक चिन्हित फुल 12270 विधुर तथा 2586 अविवाहितों को जनवरी की पेंशन फरवरी में मिलेगी विधुरों की श्रेणी में 3 लाख तक की सालाना आय वाले 40 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति पात्र होंगे इसी तरह अविवाहित युवतियों के मामले में वार्षिक आय 1 लाख 80 हजार रुपए से कम होनी चाहिए और आयु 45 वर्ष से अधिक हो यह वित्तीय सहायता सीधे लाभ पात्रों के खातों में दी जाएगी विधुर और अविवाहितों की आयु 60 वर्ष होने के बाद उन्हें वृद्धावस्था सम्मान भत्ता दिया जाएगा

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here