Government Last Date : 31 मार्च से पहले यह 5 काम निपटाले वर्ना भारी नुकसान नया नियम लागू

Last Date News Rules : दोस्तों हर साल की तरह इस बार भी 31 मार्च के बाद वित्तीय वर्ष शुरू हो रहा है तो ऐसे में दोस्तों 31 मार्च से पहले निपट ले अपने यह जरूरी पांच काम नहीं तो देना पड़ेगा भारी जुर्माना आम आदमी के काम की यह खबर है जल्दी से कर लो नहीं तो होगा भारी नुकसान तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको उन जरूरी पांच कामों के बारे में आपको बताएंगे जो 31 मार्च से पहले पहले आपको करना अनिवार्य है यह काम आपको भारी नुकसान से बचाएगा पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यानपूर्वक अवश्य पढ़ें।

GOVERNMENT LAST DATE
GOVERNMENT LAST DATE

Last Date New Rules

SBI Amrit Kalash योजना से अगर आप भारतीय स्टेट बैंक SBI की स्पेशल FD स्कीम का फायदा लेना चाहते हैं तो इस FD की योजना की लास्ट डेट दिसंबर 2023 थी लेकिन इसे बढ़ाकर 31 मार्च कर दिया है एसबीआई ने, कहने का मतलब यह है दोस्तों की एसबीआई के अमृत कलश स्कीम से जुड़ते हो तो आपको एक्स्ट्रा ब्याज मिलेगा 7. 60 प्रतिशत तक खासकर सीनियर सिटीजन को और भी ज्यादा इंटरेस्ट मिलता है।

अगला अपडेट है दोस्तों दिल्ली सरकार ने इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी को 31 मार्च 2024 तक बढ़ा दिया है ग्राहकों को तब तक सब्सिडी का लाभ मिलता रहेगा यानी कि अगर आप इलेक्ट्रिक व्हीकल इलेक्ट्रिक कार को खरीदते हैं तो आपको सब्सिडी का लाभ मिलेगा तो आप लोग 31 मार्च से पहले इलेक्ट्रिक वाहन खरीद सकते हैं 31 मार्च से पहले लेने से आपको काफी ज्यादा छूट मिलेगा जैसे टू व्हीलर पर 15 से 20000 का लाभ और कार पर 50-60000 तक की छूट मिलेगी यह दिल्ली मे केजरीवाल सरकार की तरफ से EV को बढ़ावा दिया गया है तब तक आप इसका फायदा ले सकते हैं।

अगला अपडेट है दोस्तों बफर स्टॉक के लिए अब तक 25000 टन प्याज की खरीद सरकार ने कर ली है और 31 मार्च तक एक्सपोर्ट पर रहेगा बैन यानी कि आम आदमी के लिए राहत की खबर यह है कि प्याज सस्ता बिकेगा 31 मार्च तक उसके बाद प्याज का निर्यात नहीं किया जाएगा इसके लिए केंद्र सरकार ने लगाई रोक ऐसे ही सरकार ने मार्च 2024 तक पीली मटर के आयात को आयात निगरानी प्रणाली के तहत पंजीकृत करना अनिवार्य किया है और तेल रहित चावल की भूसी पर निर्यात प्रतिबंध 31 मार्च 2024 तक बढ़ाया है।

Read Also : OLA Vacancy : युवाओं के लिए 25,000 नौकरियां देंगी ओला कंपनी सैलरी 40,000 फार्म भरे

31 मार्च 2024 अन्तिम तिथि

अगला अपडेट है दोस्तों PPF सुकन्या एकाउंट्स में जमा करें मिनिमम अमाउंट 31 मार्च तक ऐसा नहीं करने पर बंद हो जाएगा आपका अकाउंट अगर आप स्मॉल सेविंग स्कीम पब्लिक प्रोविडेंट फंड PPF और सुकन्या समृद्धि योजना SSY अगर आप इन सभी अकाउंट में खाता खुलवाए हैं और एक्टिव रखना है तो आपको अपने अकाउंट में अमाउंट जमा करना होगा वह भी 31 मार्च से पहले अगर आप 31 मार्च से पहले अमाउंट नहीं जमा करते हैं तो आपको कुछ ना कुछ जुर्माना लगेगा आपका नुकसान होगा । PPF में आपको 500 रूपये कम से कम जमा करने हैं, और SSY सुकन्या समृद्धि योजना में आपको 250 जमा करना है।

अगला अपडेट है दोस्तों 31 मार्च से पहले निपट ले टैक्स से जुड़े जरूरी काम नहीं तो देना पड़ेगा जुर्माना अगर आप 31 मार्च के बाद भरते हैं तो आपको जुर्माना के साथ भारी पेनल्टी लगेगी। अगला अपडेट अब पंजाब में शैक्षणिक सत्र के बीच में रिटायर नहीं होंगे प्रिंसिपल 31 मार्च तक सेवा में बने रहेंगे पंजाब सरकार की तरफ से अभी हाल ही में यह आदेश जारी किया गया है। अगला अपडेट है बजट 2024 का स्टार्टअप्स को टैक्स बेनिफिट 31 मार्च के बाद जारी रहने की उम्मीद है क्योंकि उसके बाद लोकसभा चुनाव है इससे आम लोगों का होगा फायदा।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here