Home Guard Bharti : 10वीं पास 30,000 पदो पर होमगार्ड भर्ती जारी नए और आधुनिक रुप से होगी भर्ती जल्द पढे ये खबर

Home Guard Bharti : होमगार्ड मे भर्ती होने के लिए काफी लम्बे समय से बहुत से छात्र एवं छात्राए लम्बे अर्शे से इस भर्ती का इंतजार कर रहे है, ऐसे मे बडी संख्या मे सरकार द्वारा इस भर्ती को जारी करने के निर्देश समय समय पर दिए जा रहे थे ऐसे मे अभी उपलब्ध होमगार्ड मंत्री की बैठन ने बडा निर्णय लिया है जिसे हमने नीचे इस भर्ती सम्बन्धित सभी जरुरी जानकारी को बताया है, अगर आप इस भर्ती के लिए तैयार है, तो आपको यहॉ पर दी गई पूरी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढना अत्यन्त आवश्यक है।

home guard bharti coming soon

Home Guard Bharti

होमगार्ड मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने गुरुवार को विभागीय अधिकारियो के साथ समीक्षा बैठक मे कहा होमगार्ड जवानो को और मजबूत बनाया जाएगा। जवानो की सुविधाए बढायी जाएगी। मंत्री ने विभाग मे जवानो के अलावा अधिकारियो व कर्मचारियो के खाली पदो पर जल्द भर्ती की बात कही। उन्होने अधिकारियो से खाली पडे पदो का ब्यौरा मॉगा है।

मंत्री धर्मवीर प्रजापती ने गुरपवार को पहली बार आलमबाग स्थित होमगार्ड मुख्यालय मे अफसरो से रुबरु हुए और विभागीय समीक्षा की बैठक ली। मंत्री ने सरकार द्वारा निर्धारित की गई तीन माह, छह माह एवं एक वर्ष की कार्ययोजना बनाकर काम करने की सभी को नसीहत दी। अपर मुख्य सचिव अनिल कुमार ने मंत्री को विभागीय उपलब्धियो को बताया।

Home Guard Bharti New Update

होमागार्ड भर्तीया कुछ ही महीनो मे आयोजित होनी है, ऐसे मे आने वाली भर्तीयो मे सरकार कुछ नए बदलाव कर सकती है जैसे की होमगार्ड आधारभूत प्रशिक्षण की अवधि 90 दिवस किया गया है। माड्यूल प्रशिक्षण मे सम्मिलित कर लिये जाने से इनकी दक्षता एवं कार्यकुशलता बढेगी। जवानो को आय़ुष्मान योजना के तहत स्वास्थ्य बीमा का लाभ देने का प्रस्ताव 30 जून तक मॉगा है।

यूपी होम गार्ड बर्ती की सेलक्शन प्रक्रिया की बात करे तो नीचे दिए गए बिन्दुओ की मदद से आपको ज्ञात हो सकेगा की किस प्रकार से सेलेक्शन किया जा सकता है।

  • शारीरिक मापदंड
  • शारीरिक दक्षता परीक्षण
  • लिखित परीक्षा
  • दस्तावेज सत्यापन
  • साक्षात्कार
  • वेटेज मार्क्स
  • अंतिम मेरिट सूची
  • चिकित्सा परीक्षण

UP Home Guard Bharti सम्बन्धित किसी प्रकार की अन्य जानकारी चाहिए तो कृपया नीचे कमेंट करके पूछ सकते है तथा दी गई जानकारी को किसी अन्य को जरुर शेयर करें।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter