IB Bharti : खुफिया विभाग मे 10वीं, 12वीं के लिए बम्पर भर्ती सैलरी 70,000 से 1 लाख रुपये मासिक

IB Recruitment 2022 : इंटेलिजेंस ब्यूरो मे निकली बंपर भर्ती सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे तमाम युवा, सभी युवाओ के लिए बहुत अच्छा मौका है। इस सुनहरे मौको को बिल्कुल आप जाने न दे, खुफिया विभाग मे आईबी सहायक केन्द्रीय खुफिया अधिकारी, कार्यालय, कनिष्क खुफिया अधिकारी, सुरक्षा सहायक, कार्यकारी जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर ऐसे ही कई पदो पर भर्ती निकाली गई है। ऐसे मे हम बता दे की खुफिया विभाग तो जाने का सपना सभी का होता है। ऐसे मे सरकार द्वारा 766 पदो पर भर्ती का नॉटिफिकेशन जारी कर दिया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इसका आवेदन कर सकते है। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको इस भर्ती के बारे मे संपूर्ण जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

ib bharti

IB Bharti

खुफिया विभाग मे निकली भर्ती से, बैठे बेरोजगार युवाओ के लिए बडी खुशखबरी है। इस भर्ती मे बहुत से पद है जो अलग-अलग विभाग मे बँटे है। जो जिस योग्य का है। उसको उस योग्य के हिसाब से पदो पर नियुक्ति दिया जाएगा, ऐसे मे हमारे देश के जितने भी बेरोजगार युवा है। हर एक युवा का सपना होता है, कि किसी अच्छे पद पर कार्यरत रहे। तो हम बता दे कि उन सभी अभ्यार्थियो के लिए एक सुनहरा मौका है। तो इस मौके को आप जाने न दे। ऐसे मे अगर आप इस भर्ती के योग्य है, तो आवेदन अवश्य करे। इस भर्ती के माध्यम से भर्ती किए गए उम्मीदवारो को प्रतिनियुक्ति के आधार पर तैनात किया जाएगा।

IB Bharti Details

आईबी भर्ती 2022 आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो के पास आईबी भर्ती असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर, किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से ग्रेजुएट की डिग्री होना चाहिए। साथ ही सुरक्षा य खुफिया कार्य मे दो साल का अनुभव होना चाहिए। और हम बता दे कि उम्मीदवारो की आयु सीमा कि तो आयु सीमा 56 वर्ष से अधिक नही होनी चाहिए। अगर हम बात करे इस भर्ती के सैलरी की तो इसकी सैलरी 50 हजार से लेकर 1 लाख रूपए तक मिलता है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter