IBPS Bank Vacancy : बैंको मे 7145 पदो पर बंपर भर्ती 2 लाख सैलरी नाटिफिकेशन जारी

आईबीपीएस ने निकाली 7000 से ज्यादा पदों पर बंपर भर्ती 55 साल उम्र सीमा के सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों के लिए बहुत ही अच्छा सुनहरा मौका है प्रोफेसर, असिस्टेंट जनरल मैनेजर, रिसर्च एसोसिएट, हिंदी ऑफिसर, डिप्टी मैनेजर, अकाउंट और एनालिस्ट प्रोग्राम्स के पदों पर भर्ती होने का तो जितने भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हैं वह इस वैकेंसी में बिल्कुल कर सकेंगे आवेदन तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको इस भर्ती के बारे में पूरी जानकारी देंगे की कौन कर सकेगा आवेदन क्या होगी योग्यता आवेदन फीस टोटल पद सैलरी पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेखक को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

IBPS BANK VACANCY
IBPS BANK VACANCY

IBPS Bank Vacancy

यह वैकेंसी इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन की ओर से निकल गई है और यह भर्ती मुंबई के लिए निकाली गई है, दोस्तों अगर आप इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं तो आपको इस वैकेंसी के बारे मे पूरी जानकाारी होनी चाहिए, जो हमने नीचे लेख मे एक एक करके विस्तार से समझाया है। अधिक जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को अवश्य पढे।

आईबीपीएस बैंक भर्ती

दोस्तों अगर आप भी एक सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके पास बहुत ही अच्छा मौका है ऑफिसर्स बनने का क्योंकि आईबीपीएस ने निकाली 7145 पदों पर बड़ी भर्ती इस वैकेंसी में प्रोफेसर असिस्टेंट जनरल मैनेजर रिसर्च एसोसिएट हिंदी ऑफिसर डिप्टी मैनेजर अकाउंट और एनालिस्ट प्रोग्राम्स के पदों पर भर्ती निकली है इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों की आयु 55 वर्ष रखी गई है, और योग्यता अलग-अलग पदो के लिए अलग-अलग योग्यता रखी गई है, ऐसे ही सभी पदो के लिए अलग-अलग योग्यता, आयु सीमा रखी गई है।

आईबीपीएस बैंक भर्ती योग्यता

दोस्तों आईबीपीएससी में निकले 7000 से ज्यादा पदों में आवेदन करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों की योग्यता की बात करें तो जितने भी टोटल पद निकाले गए हैं जैसे प्रोफेसर असिस्टेंट जनरल मैनेजर रिसर्च एसोसिएट हिंदी ऑफिसर यानी कि जितने भी पद हैं सभी पदों के लिए अलग-अलग योग्यता मांगी गई है जिसमें पीएचडी डिग्री मांगी गई है बैचलर या मास्टर डिग्री भी मांगी गई है हिंदी ऑफिसर्स बनने के लिए संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए चाहिए बीटेक या बीई की भी डिग्री होनी चाहिए ऐसे में इन सभी पदों में जाने के लिए आपको 10 से 12 साल का अनुभव भी होना चाहिए।

आईबीपीएस बैंक भर्ती आवेदन फीस और योग्यता

दोस्तों अगर आप इस वैकेंसी में जाने के लिए थोड़ा भी इच्छुक हैं तो आपके लिए बहुत ही कम समय बचा है अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो जल्द से जल्द करें आवेदन क्योंकि 27 मार्च से यह आवेदन प्रक्रिया शुरू है और अंतिम आवेदन तिथि 12 अप्रैल है इसकी ऑनलाइन भर्ती परीक्षा अप्रैल या मई 2024 में ही होगी तो आपके पास बहुत ही कम समय है जल्द से जल्द करें आवेदन। आवेदन फीस की बात करें तो जनरल ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपए है जबकि एससी और एसटी के उम्मीदवारों को 450 रुपए लगेगा।

आईबीपीएस बैंक भर्ती योग्यता आयु सीमा और सैलरी

दोस्तों IBPS वैकेंसी में जाने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों की आयु की बात करें 23 साल से लेकर 55 साल तक के इच्छुक उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं और अगर सैलरी की बात करें तो 68000 से लेकर 2,92000 तक इस वैकेंसी सैलरी मिलता है।

Official Notification : Click Here
Online Apply : Click Here

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.