IBPS Clerk Vacancy : बैंक क्लर्क के लिए 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली 7000 पदो पर धासू भर्ती

IBPS Clerk Recruitment 2022 – IBPS Clerk की बंम्पर भर्ती का नॉटिफिकेशन जारी हो चुका है। जो उम्मीदवार अपना करियर बैंकिंग के क्षेत्र में बनाना चाहते हैं। तो इस IBPS Clerk के पदों पर अपना आवेदन जल्द से जल्द करें। अगर आप इस भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार हैं तो इसके लिए आप अपना आवेदन जरूर करें। उम्मीदवार अपना आवेदन ऑनलाइन मोड से कर सकते हैं। आवेदन करने की प्रारंम्भिक तिथि 01 जुलाई 2022 से शुरू हो चुकी है। तो आप अगर इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता और पात्रता रखते हैं, तो आप इसमें आवेदन करने के लिए योग्य हैं। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढे़ं।

IBPS BANK CLERK BIG BHARTI

IBPS Clerk Vacancy

आपको बता दें कि IBPS Clerk के लिए 7000 पदों पर होने वाली भर्ती का नॉटिफिकेशन का विज्ञापन जारी हो चुका है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए तैयारी कर रहे हैं या रूची रखते हैं। और सभी पात्रता मापदण्डों को पूरा करते हैं, वह सभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्य है। आवेदन करने की तिथि 01 जुलाई 2022 से शुरू हो चुकी है। अधिक जानकारी के लिए अधिकारिक अधिसूचना जरूर पढ़ें। आवेदन शुल्क, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, ऑनलाइन आवेदन कैसे करें। पूरी जानकारी नीचे विस्तार से पढ़ें।

IBPS Clerk Eligibility

IBPS Clerk Bharti 2022 के लिए आवेदन शुल्क की बात की जाए तो सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए 850 रूपये आवेदन शुल्क रखी गई है। और अनुसूचिच जाति, अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़ा वर्गों के लिए 175 रूपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो उम्मीवार की आयु कम से कम 20 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा 28 वर्ष के मध्य रखी गई है। और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए अधिकारिक अधिसूचना के अनुसार आयु सीमा मे छूट दी जाएगी।

IBPS क्लर्क भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो उम्मीदवार अपने स्नातक (ग्रेजुएशन) की डिग्री भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से पास होना चाहिए। उम्मीदवार अपने ग्रजुएशन की डिग्री किसी भी माध्यम से किया हुआ होना चाहिए। तभी आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

How to Apply IBPS Clerk Recruitment 2022

IBPS Clerk Bharti 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी नीचे बिंदुओं के माध्यम से दी गई है। जिसमें एक नजर जरूर डालें।

  • सबसे पहले आपको IBPS की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है।
  • अगर आपने लॉगिन नहीं किया है तो आपको सबसे पहले लॉगिन करना है।
  • फिर आपको ऑनलाइन अप्लाई फॉर्म पर क्लिक करना है।
  • फॉर्म में मांगी गई जानकारी के अनुसार पूरी जानकारी को दर्ज करना है।
  • और मांगे गए सभी दस्तावेजों को अपलोड करना है।
  • और अपलोड करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करना है।
  • और अपने फॉर्म का एक प्रिंट आउट भविष्य के लिए जरूर सेव करके रख सकते हैं।
अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter