Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Biggest Bad News : देश के सभी लोग ध्यान दें भारत मे खतरनाक वायरस का कहर फिर शुरु

H3N2 Influenza Virus – देश में काफी समय से कुछ न कुछ नई बिमारियां और कई तरह की परेशानियां बढ़ रही है। जैसे अभी हाल में महंगाई देखने को मिल रही है। इसी बीच देश में H3N2 इंफ्लुएंजा वायरस का कहर देखने को मिल रहा है। इसको देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एच3एन2 इंफ्लुएंजा वायरस की वजह से दो मौतों की पुष्टी की है। और बताया है। कि इस वायरस मार्च के अंतिम तक कम होने की उम्मीद जताई है। इसी को देखते हुए इस वायरस की ट्रैकिंग की जा रही है। संक्रमण के साथ मौतों की भी पुष्टि की जा रही है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

MOST BREAKING NEWS
MOST BREAKING NEWS

Most Breaking NEWS

आपको बता दें कि यह H3N2 इंफ्लुएंजा वायरस भी काफी खतनाक साबित हो रहा है। जिससे लोगों की जान जा रही है लोगों को इस वायरस से सावधान रहना बहुत ही जरूरी है। क्योंकि इससे पहले कोरोना वायरस का हाल तो लोगों को पता होगा कि किस प्रकार से चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ था। देश में लॉकडाउन लगाना पड़ा था। और काफी लोगों के परिवार कोरोना वायरस के कारण खत्म हो गए है। और इसी प्रकार यह भी H3N2 इंफ्लुएंजा वायरस लोगों के लिए खरतरनाक साबित हुआ है। जिससे लोगों को सतर्क रहना बहुत जरूरी है। यह वायरस भी लोगों को एक दूसरे से छूने से होता है। और इस H3N2 इंफ्लुएंजा वायरस की वजह से दो लोगों की मौते भी हो गई है। तो लोगों और ज्यादा सतर्क रहना बहुत ही जरूरी है।

Important Latest News

H3N2 इंफ्लुएंजा वायरस केस देश में सौ से अधिक जर्द किए जा चुके हैं। जिनमें से दो लोगों की मौतें भी हो चुकी है। जिसमें से एक व्यक्ति कर्नाटक का था। और दूसरा व्याक्ति हरियाणा है और ये दोनों व्यक्ति H3N2 इंफ्लुएंजा वायरस से संक्रमित थे। जिस वजह से इन लोगों की जान चली गई है। यह बहुत ही दुखद खबर है अगर आप इस तरह से वायरस से सावधान नहीं होते हैं तो आपको इसका खम्याजा भुगतना पड़ सकता है। अगर आप इस वायरस के लक्षण के बारे में नहीं जानते हैं तो बता दें कि खांसी, जुकाम, बुखार, कंपकपी, गले में दर्द और उल्टी दस्त अगर इस प्रकार के कोई लक्षण अपको दिखाई दे तो आप जल्द से जल्द अपने डॉक्टर को जरूर दिखाएं। और मास्क पहनना बिल्कुल मत छोडिए।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.