India News Alert : चेतावनी ! चक्रवात तुफान, भारी बारिश के संकेत इन राज्यो मे एलर्ट देशवासी ध्यान दें

India Bad News : भारत मे चक्रवात तुफान तो आते रहते है, पर कुछ कुछ वर्षो मे बडी भारी मात्रा मे और बहुत ही बडे बडे चक्रवात आते रहते है ऐसे मे बडी तबाही और आम जन जीवन अस्त व्यस्त हो जाता है, जिसके चलते सरकार और लोगो को बहुत ही बडी समस्या का सामना करना पडता है। ऐसे मे अभी हाल ही मे इसी दिसम्बर मे एक बडे चक्रवात तुफान के आने की संभावना है, जिसको लेकर मौसम विभाग द्वारा निर्देश भी जारी कर दिया गया है ऐसे मे ध्यान दे की कब से कब तक यह चक्रवात तुफान आने है, और किस किसी राज्यो मे इसके सबसे ज्यादा समस्या का सामना करना पड सकता है।

india bad news
india bad news

India Bad News

बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व में पिछले कुछ घंटों में बना दबाव 12 किमी प्रति घंटे की गति से पश्चिम, उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया। वहीं, देश के दक्षिण हिस्सों में अभी भी भारी बारिश का दौर जारी है. आलम ये है कि मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान को लेकर दक्षिण भारत के कई राज्यों में भयंकर बारिश की चेतावनी जारी की है।  अगले 24 घंटे में एक महत्वपूर्ण उष्णकटिबंधीय चक्रवात के विकसित होने की संभावना मध्यम बनी हुई है और बाद के 24 घंटे में उच्च हो जाती है। चक्रवात मांडूस के कारण अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है। उत्तरी तटीय तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा की गतिविधि में बढ़ोत्तरी होने के आसार हैं। इन राज्यों के अधिकांश इलाकों में भारी से बहुत भारी वर्षा होने के आसार हैं।

कब से कब तक रहेगा मौसम खराब

7 दिसंबर की सुबह तक दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर निम्न दबाव प्रणाली पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ सकती है और एक अवसाद में केंद्रित हो सकती है।

10 दिसंबर को उत्तर तमिलनाडु और रायलसीमा और दक्षिण आंध्र प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं।

11 दिसंबर को उत्तर आंतरिक तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, केरल और माहे, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग हिस्सों में मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे