India Big Breaking News : भारत के लिए बडी खबर सभी राज्यो मे अलर्ट सरकार का आदेश जारी

Braking News H3N2 Influenza Virus – देशभर में H3N2 इंफ्लूएन्जा वायरस जैसी बीमारी अपना पैर पसार रही है। क्योंकि यह बीमारी बिल्कुल कोरोना जैसी है, H3N2 इंफ्लूएन्जा वायरस से लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। H3N2 इंफ्लूएन्जा वायरस बीमारी को लेकर स्वास्थ्य महकमा एकदम अलर्ट हो गया है। H3N2 इस वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से निर्देश भी जारी कर दिया गया है। जो आप सभी लोगों को जानना बहुत ही जरूरी हो गया है। क्योंकि किसी भी बीमारी को हल्के में लेने की भूल आपको स्वास्थ्य को खराब कर सकती है। H3N2 इंफ्लूएन्जा वायरस से कैसे बचें और इस बीमारी के लक्षण क्या है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

Big Shocking Alert News
Big Shocking Alert News

India Big Breaking News

आपको बता दें कि देश में अभी कोरोना जैसे वायरस से पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं। और फिर एक गंभीर बीमारी सामने आकर खड़ी हो गई है। कई राज्यों में तो H3N2 इंफ्लूएन्जा वायरस के चलते स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है। क्योंकि यह वायरस इंसानों के लिए बहुत ही घातक है इस वायरस के चलते काफी लोगों की मौतें हो गई है। तो आप इस H3N2 इंफ्लूएन्जा वायरस को लेकर किसी प्रकार की ढिलाई बिल्कुल भी न करें।

H3N2 इंफ्लूएन्जा वायरस से बचने के लिए इसके लक्षण और उपाय आपको पता होना बहुत ही जरूरी है। इस वायरस से पहले 3 मौतें हुई थी अब वह संख्या बढ़ती जा रही है। 9 लोगों की जान और इस H3N2 इंफ्लूएन्जा वायरस कारण चली गई है। H3N2 इंफ्लूएन्जा वायरससे महाराष्ट्र में 352 लोग संक्रमित हो गए हैं। और यह संख्या देखते – देखते बढ़ती ही जा रही है।

H3N2 वायरस के लक्षण

अगर आपको या आपके घर में किसी व्यक्ति को सर्दी जुकाम जैसे सामान्य लक्षण देखने को मिलते हैं और साथ ही इसके साथ खांसी, बुखार, नाक बंद और उल्दी के साथ बदन दर्द हो रहा है। तो ऐसे में H3N2 इंफ्लूएन्जा वायरस होने के लक्षण मिलते हैं। इसके साथ व्यक्ति का ऑक्सीजन लेवल कम होने लगता है। अगर किसी व्यक्ति का ऑक्सीजन लेवल 90 से कम या 90 तक है तो आफ जल्द से जल्द डॉक्टर से संपर्क करें। और अपनी H3N2 Influenza Virus की जांच जरूर कराएं। यह बीमारी काफी गंभीर है इसके लिए उत्तर प्रदेश में H3N2 Influenza Virus से निपटने के लिए Toll Free Number 18001805145 भी जारी कर दिया गया है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे