India Shocking Bad News : देशभर के लिए बहुत बुरी खबर H3N2 वायरस सभी राज्यो के लिए अलर्ट

India Shocking Bad News : देशभर के लिए आए दिन कोई न कोई बुरी खबर मिलती ही रहती है, जिसके कारण ज्यादातर लोगो को इसका अलर्ट समय पर और ठीक ढंग से नही मिल पाता है, ऐसे मे अभी हाल ही मे H3N2 नाम का वायरस बहुत ही तेजी से लोगो के बीच बढ रहा है, जिसको लेकर देश में कोविड की तरह फैल रहे H3N2 इन्फ्लूएंजा से पहली बार मौतों की खबर सामने आई है। ऐसे मे इस पूरे मामले पर बडी खबर को नीचे विस्तार से बताया गया है।

BIG BAD NEWS
BIG BAD NEWS

India Shocking Bad News

H3N2 इन्फ्लूएंजा से लोगों को सावधान रहने की अपील की थी। ऐसे मे इसके अभी हाल ही मे कई केस मिलने लगे है, जिसके कारण 2 लोगो की अभी हाल ही मे मृत्यू भी हो चुकी है, इसी कारण इसको देखते हुए ज्यादातर राज्यो मे उपलब्ध वायरस की पूष्टि की जाने लगी है, अधिकांस लोग इससे जल्द ठीक भी हो जा रहे है, पर ज्यादातर लोग बडी परेशानी के बाद ठीक हो पाने देरी लगती है, नीचे इससे सम्बन्धित लक्षण और बचाव के बारे मे बताया गया है, जिसे सभी राज्यो के लोगो को ध्यान देना चाहिए।

H3N2 Virus Latest News

लक्षण : उपलब्ध वायरस की पहचान के लिए मरीज को अगर खांसी, नाक बहना, नाक बंद होना, गले मे खराश, सिरदर्द, शरीर मे दर्द, बुखार, ठंड लगना, थकान, दस्त लगना, सांस फुलना और उल्टी जैसे संकेत दिखे तो यह इस वायरस के लक्षण हो सकते है।

बचाव :  इससे बचने के लिए मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और बार-बार हाथ धोते रहें। बुजुर्गों और पहले से ही किसी बीमारी से परेशान लोगों को इससे ज्यादा परेशानी हो सकती है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

मै आशुतोष मिश्र पत्रकारिता में 7 साल का अनुभव है, दैनिकजागरण, अमरउजाला के साथ कार्य का अनुभव SarkariHelp.com पर प्रतिदिन समाचार, न्यूज, खबरे, योजना, फाइनेंस आदि पर लेख लिखते है।

Leave a Comment