Indian Railway Bharti : रेलवे मे फिर 45,000 पदो पर बम्पर भर्ती TC, गुड्स गार्ड, क्लर्क के पदो पर

Indian Railway Recruitment 2022 : इंडियन रेलवे मे निकली बंपर भर्ती, बेरोजगार अभ्यार्थियो के लिए बडी खुशखबरी। जितने भी अभ्यार्थी इस भर्ती का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। उनके लिए एक सुनहरा मौका है। इस भर्ती मे जाने का,आज कल तो सभी का सपना होता है, एक सरकारी सर्विस मे काम करने का तो इंडियन रेलवे ने इस भर्ती मे  लगभग 45,500 पदो पर भर्ती का नॉटिफिकेशन जल्द जारी करने की तैयारी मे है। तो ऐसे मे इच्छुक उम्मीदवार इसके बारे मे पूरी जानकारी को विस्तार से पढे। अगर आप पास है 10वी, 12वी तो कर सकते है, आवेदन। तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से आपको पूरी जानकारी देंगे नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

indian railway big recruitment

Indian Railway Bharti

इंडियन रेलवे मे निकली बंपर भर्ती अगर आप 10वी, 12वी या तो ग्रेजुएशन किए है तो आप इस भर्ती के योग्य है। आप इसका आवेदन कर सकते है रेलवे मे नौकरी की चाह रखने वाले युवको के लिए राहत भरी खबर। ग्रुप सी और डी के हजारो पदो पर भर्ती करने के बाद रेलवे इस वर्ष एक बार फिर से 45,500 से ज्यादा पदो पर भर्ती निकाल रही है। जिन पदो पर नियुक्ती होगी उसमे गुड्स गार्ड, टीसी, रिजर्वेशन क्लर्क आदि के पद शामिल है। और इसी वर्ष आरपीएफ मे एसआई कॉस्टेबल की भी होगी भर्ती। सूत्रो के मुताबिक यह प्रक्रिया संपन्न होने के बाद गुड्स गार्ड टीसी रिजर्वेशन क्लर्क, कामर्शियल क्लर्कआदि के 45500  पदो पर नियुक्ति प्रक्रिया रेलवे द्वारा की जाएगी। इसमे तकरीबन छह हजार पद गुड्स गार्ड्स के रहेंगे।

Indian Railway Bharti Details

तो ऐसे मे हम बता दे कि आपकी योग्यता क्या होनी चाहिए तो 10वी 12वी पास इस भर्ती मे आवेदन कर सकते है। रेलवे के इस भर्ती मे जो सैलरी है, लगभग 35 हजार से 40 हजार तक मिलता है। भार्तीय रेल समय-समय पर नौकरी के लिए आवेदन माँगे जाते है। इनकी योग्यता पद के अनुसार निर्धारित रहती है। आप स्वयं को जिस भी पद के लिए उपयुक्त समझते है, आप उसके लिए आवेदन कर सकते है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter