इन्स्टाग्राम बैन होने जा रहा है, 3 दिनो मे जाने पूरा मामला सच या गलत

इन्स्टाग्राम यूजर्स के लिए यह बडी खबर हो सकती है, क्योकी कल से पूरे समाचार एजेंसियो और यूट्यूब पर भरमार हो चुकी है, की 3 दिनो के अन्दर Instagram Platform पूरी तरह से बैन होने जा रहा है, इस खबर को नीचे विस्तार से प्रस्तुत किया गया है, जिसके बाद आप इस मामले को सच या गलत समझ पाएगे की भारत सरकार द्वारा और अन्य विभागो द्वारा इस पर क्या प्रतिक्रिया दी है, जो काफी ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है। अगर आप फेसबुक या इन्स्टा चलाते है, तो आपको इसे ध्यान देना आवश्यक है।

instagram ban news
instagram ban news

Instagram Ban News

इन्स्टाग्राम के बैन होने के पीछे की वजह यह बताई जा रही है, की भारत सरकार ने निर्देश दिया है, की अब इंस्टाग्राम बैन  की मुख्य वजह है, की 18 वर्ष से कम उम्र के लडके व लडकियो को हो रहा है, भारी नुकसान। भारत सरकार का कहना है, कि 18 वर्ष की आयु वाले ज्यादा चलाते है, व पढने के समय पर गलत विडियो हो रहे है, वायरल ईंस्टा पर पिछले 1 महीने से एक गलत सान्ग हो रहा है वायरल 15 मिलियन बनाई गई रीलै है।

insta ban news details

Instagram Ban Date

इसी कारण से भारत सरकार पूरे भारत मे अगले 3 दिनो के अंदर इंस्टाग्राम को पूरी तरह बैन कर देगी। इस मामले को लेकर Facebook, Twitter, Insta, YouTube और भी कई जगहो पर लाखो की संख्या मे लोगो द्वार खोजना शुरु हो गया है, की वास्तव मे यह खबर सही है, या गलत इस मामले मे कुछ एक्सपर्ट और विशेषज्ञ तथा टेक टीम द्वारा संदेश जारी किया गया है, जिसमे दावा किया जा रहा है, की यह खबर पूरी तरह से फर्जी है, इंस्टा भारत मे बैन नही होगा इस प्रकार के झुठी खबरो से बचे और लोगो को बताए।

Instagram Ban सम्बन्धित अपडेट

Fact Check के अनुसार इस खबर की पूष्टि की जा रही है, की यह दावा 100% झूठा है, इसमे किसी भी प्रकार की सरकार द्वारा बैन करने का कोई भी निर्देश नही दिया गया है, इस मामले मे इंस्टा ने जॉच शुरु कर दी है, और निर्देश भी दिए जा चुके है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे