ITBP Vacancy : ITBP सेना मे 10वी पास भर्ती दौड लगाओ नौकरी पाओ सुनहरा मौका 50,000 सैलरी

ITBP Vacancy : ITBP सेना में जाने वाले सभी योग्य उम्मीदवारो व सभी इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आईटीबीपी में निकली बंपर भर्ती सभी 10वीं पास योग्य उम्मीदवार जल्द करें आवेदन अगर आप भी सेना में जाने के लिए इच्छुक हैं और तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए बहुत ही अच्छा सुनहरा मौका इस भर्ती मे जाने का. तो चलिए दोस्तों आज हम इस लेख की मदद से आपको ITBP भर्ती के बारे में पूरी जानकारी देंगे कि कौन कर सकता है आवेदन क्या है भर्ती प्रक्रिया क्या है योग्यता कितनी होगी हाइट क्या होगी दौड़ पूरी जानकारी के लिए नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढ़ें।

ITBP SENA BHARTI
ITBP SENA BHARTI

ITBP Vacancy

दोस्तों अगर आप भी एक सेना में जाने के लिए इच्छुक हैं और काफी दिनों से तैयारी कर रहे हैं और अभी तक आपके लिए वैकेंसी नहीं निकली है तो आप परेशान मत होइए क्योंकि आपके लिए बहुत ही अच्छी नौकरी निकल कर सामने आ चुकी है. अब आपके सारे सपने पूरे होंगे दोस्तों अगर आप 10वीं पास है तो आपकी नौकरी पक्की है। ऐसे में दोस्तों ITBP में 248 पदों पर भर्ती निकलकर सामने आ चुकी है।

वह भी कांस्टेबल जीडी व स्पोर्ट कोटा से जिसमें दोस्तों योग्यता 10वीं पास मांगा गया है और प्लस अंडर सपोर्ट कोटा मांगा गया है। ऐसे में दोस्तों आजकल सभी का सपना होता है. एक सेवा में काम करने का क्योंकि सेवा में जाने का एक अलग ही जज्बा वह रुतबा होता है. तो आपके लिए बहुत ही अच्छा मौका है सेवा में नौकरी पाने का।

ITBP Vacancy Eligibility

दोस्तों अगर हम इस भर्ती में जाने के लिए इच्छुक है तो योग्य उम्मीदवारों की आयु की बात करें तो

  • 21 वर्ष से लेकर 27 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।
  • आवेदन तिथि 13 नवंबर से लेकर 28 नवंबर 2023 तक इसकी अंतिम तारीख है.
  • आवेदन फीस मात्र 100 रूपये है
  • महिला पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं,
  • सैलरी 50000 से लेकर 1 लाख तक सैलरी मिलती है.
  • यह ऑल इंडिया भर्ती होगी और इसमें महिला पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं।

ITBP Vacancy Full Details

  • टोटल वैकेंसी 248 है
  • योग्यता 10वीं पास मांगा गया है.

भर्ती प्रोसेस की बात करे तो सबसे पहले आपका रिटर्न एग्जाम होगा फिर उसके बाद मेडिकल टेस्ट होगा, हाइट की बात करें तो एक 170 सेंटीमीटर होनी चाहिए इसमें दौड़ 1500 मीटर की होगी लॉन्ग जंप उठक बैठक ऊंची कूद ऐसे आपका फिजिकल होगा उसके बाद आपका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा वहां होने के बाद आपका एक इंटरव्यू होगा, फिर आपको ज्वाइनिंग के लिए बुलाया जाएगा।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे