सेना मे 10वीं पास नौकरी : इंडो तिब्बत बार्डर पुलिस फोर्स भर्ती ये फार्म जरुर भरे सैलरी 30,000 से शुरु

ITBP Constable Recruitment 2022 – तैयारी कर रहे युवाऔं के लिए बहुत ही शानदान मौका प्रदान किया गया है। आईटीबीपी कॉस्टेबल फोर्स कि तरफ से आप अगर इच्छुक उम्मीदवार हैं। और आप इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं। तो आपक लिए यह बहुत ही अच्छा अवसर हैं। ITBP (Indo Tibetan Border Police Force) कि तरफ से अभी हाल ही में रक्ति पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन जारी किए गए हैं। आप अगर इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हैं। तो आप जल्द से जल्द अपना आवेदवन कर सकते हैं। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

ITBP BHARTI

ITBP Bharti

आपको बता दें कि यह भर्ती ITBP (Indo Tibetan Border Police Force) कि तरफ से विज्ञापन जारी किया गया है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए रूची रखता है। और वह उम्मीदवार कॉस्टेबल पायनियर के पद पर कार्य करना चाहता है, या रूची रखता है। और मुख्य बात यह कि इस भर्ती के लिए मांगी गई सभी शैक्षणिक पात्रता को पूरा करता है। तो वह उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन 19 अगस्त 2022 से शुरू कर सकते हैं। भर्ती से सम्बन्धित पात्रता, कुल पदों की संख्या, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यया से सम्बन्धित पूरी जानकारी के लिए दिए गए पोस्ट के पूरा अवश्य पढ़िए।

ITBP Bharti Important Details

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार 19 अगस्त 2022 से 17 सितम्बर 2022 तक अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। और आवेदन फीस जमा करनी की अंतिम तारीख 17 सितम्बर 2022 निर्धारित की गई है।

Application Fee (आवेदन फीस)

सामान्य, ओबीसी और ईडब्लूएस के लिए निर्धारित की गई फीस 400 रूपये है। बाकी और उम्मीदवारों के लिए कोई फीस नहीं ली जाएगी। और सभी कैटेगरी की महिलाओं के लिए फीस निशुल्क है।

Age Limit ( आयु सीमा )

उम्मीदवारों की आयु सीमा की बात करे तो कम से कम आयु 18 वर्ष होना अनिवार्य है। और उम्मीदवार की ज्यादा से ज्यादा आयु 23 वर्ष होना चाहिए। तभी आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ITBP Constable Vacancy Details

आईटीबीपी भर्ती की रिक्त पदों की बात करे तो इसमें कारपेंटर, राजमिस्त्री, प्लम्बर के पदों के लिए 113 रिक्त पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। जिसमें आप अपना आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक पात्रता

आवेदन करने वाले उम्मीदवार को कक्षा 10वीं पास होना अनिवार्य है। और साथ में ही आईटीआई इससे सम्बन्धित ट्रेड से होना चाहिए। जैसे प्लम्बर, राज मिस्त्री, कारपेंटर का आईटीआई सर्टिफिकेट होना आवश्यक है।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter