देश के लिए बडा संकट मोबाइल फोन, टीवी और लैपटॉप होंगे 15% तक महंगे देखे कितना होगा नया रेट

देशभर के लिए एक बहुत ही बडी खबर हो सकती है, क्योकी अभी हाल ही मे एक न्यूज प्राप्त हुई है, जिसे वैश्विक बाजार से जारी किया गया है, जिसमे जिक्र किया गया है, कि भारतीय बाजार मे सभी मोबाइल फोन, टीवी, लैपटाप सब 15 से 17% मँहगे होगे यानी अब अगर मोबाइल फोन 10 हजार का आता था तो वही मोबाइल फोन अब 11500 रुपये का मिलेगा ऐसे मे यह एक बडी अपडेट हो सकती है, जनवरी से जून तक इसके दाम 15 से 17 फीसदी तक बढ़ गए हैं। दाम के बढने की मुख्य वजह नीचे प्रस्तुत कर रहे है, जिसे आपको समय रहते ध्यान देना चाहिए।

INDIA NEW PRICE UPDATE
INDIA NEW PRICE UPDATE

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

मोबाइल फोन, टीवी, लैपटाप सब मँहगा

फोन, टीवी, लैपटाप के मँहगे होने के पीछे एक बहुत बडा कारण है, जो काफी संवेदनशील मामला है, क्योकी भारत मे अभी इसकी डिमांड तो बहुत ज्यादा है, पर यह बनाया नही जा रहा है। स्मार्ट टीवी, मोबाइल फोन और लैपटॉप में ओपन सेल का प्रयोग होता है। जो चीन से निर्यात किया जाता है। वही अब इस ओपन सेल की कीमत को बढा दिया गया है, जो 15% है, इसके कारण ही इन डिवाइसो के दाम बहुत तेजी से बढेगा। अभी हमारे पास 15 दिन का समय है, क्योकी मानक बाजार के अनुसार रेट मे बढोत्तरी जुलाई से की जानी है। इसलिए समय रहते इस महीने ही खरीददारी करलेगे तो ज्यादा बेहतर होगा।

सरकार क्या लेगी फैसला

इन डिवाइस के दाम को कम करने के लिए सरकार द्वारा VAT को कम कर दिया गया था जिसके बाद कुछ राहत मिली थी रेट को लेकर पर अब यह चीन द्वारा इस सेल का रेट बढा देने के कारण सभी प्रोडक्ट के रेट मे बढोत्तरी देखी गई है।  कई प्रमुख ब्रांड के टीवी 10 प्रतिशत तक महंगे हो सकते हैं। आगामी त्योहारी सीजन में भी कीमतों में तेजी के आसार हैं। ओपन सेल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। सरकार जल्द ही इसको भारत मे बनाने के लिए काम करना शुरु करदेती है, तो ज्यादा बेहतर होगा नही तो बहुत सी चीजो के रेट चीन की मनमानी के कारण कभी भी बढाए जा सकेगे।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.