Indian Polity Book लक्ष्मीकान्त जी की

Indian Polity by Laxmikant Polity Book PDF Download, पालिटी बुक एम लक्ष्मीकान्त द्वारा तैयार  M Laxmikant Polity Book pdf download, आज हम आप के लिए Laxmikant द्वारा लिखी मुख्य रूप से Civil Service के लिए बहुत ही उपयोगी मानी जाती है। हम आप को बता दें की यह Book सभी All India Exams के लिए बहुत ही ज्यादा उपयोगी है। इस लिए जो Candidates All India में होने वाले Exam की तैयारी कर रहें है। वे हमारे द्वारा दी गयी इस Indian Polity By Laxmkant Book को PDF में Download कर सकतें है। हमने इसकी इसकी एक Download Link नीचे लगा दी है।

indian polity bood by laxmikant

For Publisher : उपलब्ध पुस्तक के पब्लिकेशन को इस पुस्तक के यहा होने पर किसी प्रकार की कोई समस्या है, तो हमे इस बारे मे बताए –  Click Here

Indian Polity Book M Laxmikant

यह Book उन सभी Candidates के लिए बहुत ही उपयोगी साबित होती है। जो Candidates आईएएस (IAS), आईपीएस (IPS), पीसीएस (PCS), नैट परीक्षा (NET), राज्य स्तरीय विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी करतें है। उन्हे इस indian polity by laxmikant पुस्तक के माध्यम से काफी लाभ पा सकते हैं। इस पुस्तक में सभी संवैधानिक परिवर्तन और आवश्यक नियम प्रश्न के रूप में उपलब्ध कराए जाते हैं। सरकारी संविधान की बुनियादी अवधारणाओं को स्पष्ट करने के लिए सरकार, अधिकारियों और नियंत्रण, प्रबंधन, आदि के उप-विभाजन जैसे विषयों को शामिल किया गया है। जिससे सरल हिंदी भाषा का प्रयोग करने से पाठकों को सभी बिंदुओं को समझना आसान होता है।

Indian Polity M laxmikant Book PDF

इस Book को पढ़ने के बाद आप सरकार के नियमों और स्तरों के साथ-साथ आप भारतीय संविधान के इतिहास और इसके संशोधनों के बारे में भी आप को काफी अधिक जानकारी मिल जाती है। भारतीय संविधान के इतिहास में नियमों और सरकारों और महत्वपूर्ण घटनाओं में परिवर्तन व्यापक बिंदुओं और उनके स्पष्टीकरण के साथ शामिल हैं।

हम आप को बता दें की यह indian polity by laxmikant pdf पुस्तक मुख्यतः लोक सेवा आयोग के इच्छुक परीक्षार्थियो के लिए मुख्य रूप से होती है, लेकिन जो भी व्यक्ति भारतीय राजनैतिक तथा संविधान के बारे में ज्यादा रूचिकर होतें है। वो व्यक्ति भी इस पुस्तक को पढ़ सकतें है। क्यों की राजनैतिक जानकारी के लिए यह नही देखा जाता है। की आप लोक सेवा की तैयारी कर रहें या नही अपने देश के राजनैतिक तथा संवैधानिक मामलों की जानकरी प्रत्येक मनुष्य को होनी चाहिए तभी वे जान सकेंगे की हमारे साथ क्या गलत हो रहा है और क्या सही हो रहा है।

Indian Polity Book By M. Laxmikant

इस Book के प्रकाशन के बारे में हम आप को बता दें की संविधान की यह पुस्तक “भारत की राजव्यवस्था” एम लक्ष्मीकांत द्वारा लिखी गई थी और यह McGraw hill द्वारा जुलाई 2010 में प्रकाशित की गई थी। इस Book की खास बात यह है। कि इस पुस्तक में भारतीय संविधान, इसकी नीतियों, नियमों से संबंधित विभिन्न विषयों को शामिल किया गया है। अधिकारियों, सरकार की भूमिका, अधिकारी, आदि। विषयों को एक आसान व्याख्या के लिए अतिरिक्त उदाहरणों के साथ उप-शीर्षकों के तहत विभाजित किया गया हैं। तथा बहुत ही सरल तरीके से इस Book को बनाया गया है।

Indian Polity by Laxmikant Book PDF Download

PDFमहत्वपूर्ण जानकारी
Book NameM. Laxmikant
Pages1403
LanguageEnglish
Size5 MB

Governance In India By M. Laxmikant

  1. Right Issues
  2. Public Policy
  3. Administrative System
  4. Social Justice
  5. Comparing Constitutions
Book NameGovernance In India
Size3 MB
Pages570
QualityExcellent
FormatPDF
LanguageEnglish
Sharing CreditsMc Graw Hill Education

तो कैसी लगी आपको हमारी यह ” Indian Polity by Laxmikant Polity Book PDF’‘ इसके बारे मे हमे  बताए तथा किसी प्रकार की अन्य नोट्स या जानकारी चाहिए तो नीचे कमेंट करके जरुर पूछे। तथा नीचे दिए गजरुरए Facebook, Whatsapp Button के माध्यम से इसे किसी अन्य को भी Share कर सकते है

error: कृपया उचित स्थान पर क्लिक करें