GAS Cylinder New Rate : गैस सिलेण्डर का नया रेट देशभर मे आज से लागू 1100 के पार रेट

LPG Gas Cylinder Price – बीतते समय को देखते हुए कुछ चीजों पर महंगाई की मार बराबर पड़ रही है। जैसे एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को प्रत्येक माह में बढ़े हुए दामों में एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदना पड़ रहा है। एलपीजी गैस सिलेंडर की बढ़ती हुई कीमतों की बात करें तो पिछले साल भर से एलपीजी गैस सिलेंडर चाहे वह घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर हो चाहे वह कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर हो इनकी कीमतों में पिछले साल भर से कोई भी गिरावट दर्ज नहीं की जा रही केवल कीमतों में बढ़ोतरी के शिवा कुछ भी नहीं देखा जा रहा है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढें।

GAS CYLINDER NEW PRICE UPDATE
GAS CYLINDER NEW PRICE UPDATE

LPG GAS Cylinder New Rate

आपको बता दें कि एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को काफी लंम्बे समय से गैस सिलेंडरों की कीमतों गिरावट का इंतजार है कि एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में गिरावट देखने को मिलेगी। परंतु ऐसा कुछ भी प्रतीत नहीं हो रहा है कि एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में किसी प्रकार की गिरावट दर्ज की गई है।

एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को मार्च के माह से काफी उम्मीद थी की एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में गिरावट देखने को मिलेगी। परंतु एलपीजी गैस की कीमतों में गिरावट के बजाए बढ़ोतरी कर दी गई है। इसी माह एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में भारी बढ़ोतरी की गई है। जिससे अब घरेलू गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर की खरीद में भारी कीमत चुकानी पड़ रही है।

Social Media New Rule : व्हाट्सएप, फेसबुक चलाने वाले ध्यान दे सरकार का नया नियम लागू

GAS Cylinder Rate Details

अगर इस समय चार महानगरों की बात करें कि घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की क्या कीमत चल रही है। राजधानी दिल्ली में इस समय घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1103 रूपये पहुंच गई है। कोलकाता में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की बात करें तो इस समय 1129 रूपये प्रति सिलेंडर पहुंच गई है। आर्थिक राजधानी मुम्बई की बात करें तो यहां घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1102.50 रूपये प्रति सिलेंडर हो गई है। और चेन्नई में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत की बात करें तो 1118.5 रूपये प्रति सिलेंडर कीमत पहुंच गई है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar

Leave a Comment