LPG GAS Cylinder New Rate पूरे भारत मे पेट्रोल डीजल की नई कीमते आज से लागू जाने नई लिस्ट

LPG Gas Cylinder Price Today – लंम्बे समय से पेट्रोलियम में मंहगाई पूरी तरह से बरकार है। कुछ दिन पहले ऐसा लग रहा था कि एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में किसी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं की जाएगी। केवल एलपीजी गैस सिलेंडरो के दामों में गिरावट ही देखने को मिलेगी। क्यों कि अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेलो के दाम गिरकर रिकॉर्ड लेवल से भी नीचे चला गया था। जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा था कि सभी प्रकार के ईंधनों की कीमतों में गिरावट देखने को मिलेगी। और आम लोगों को भी घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदने में आसानी होगी। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

gas sylinder new update

LPG GAS Cylinder New Rate

आपको बता दें कि कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। दिल्ली में कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 25.5 रूपये की गिरावट के साथ अब दिल्ली में 19 किलो वाला एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1859.5 रूपये प्रति सिलेंडर मिलेगा। आर्थिक राजधानी मुम्बई में कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 32.5 रूपये की गिरावट के साथ अब मुम्बई में 19 किलो वाले एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1811.5 रूपये प्रति सिलेंडर हो गई है।

LPG GAS Cylinder Price List

कोलकाता में कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 36.5 रूपये की गिरावट के साथ अब कोलकाता में कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 1995.5 रूपये प्रति सिलेंडर हो गया है। और चेन्नई में कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 35.5 रूपये की भारी गिरावट देखने को मिली है। अब चेन्नई में कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 2009.5 रूपये प्रति सिलेंडर हो गई है। जिससे कॉमर्शियल एलपीजी गैस उपभोगता को काफी राहत मिली है।

घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत की बात करें तो इसमें काफी समय से किसी प्रकार की परिवर्तन नहीं किया गया है। नेचुराल एलपीजी गैस की कीमतो में फिर से एक बार उछाल आया है। जिससे एलपीजी की कीमतों में अभी किसी प्रकार की गिरावट देखने को नहीं मिल रही है। इसके साथ ही सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में भी बढ़ोतरी की जा सकती है। नेचुराल गैस की कीमतो में रिकॉर्ड 40 फीसदी की भारी बढ़ोतरी की गई है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now
Avatar