LPG Gas Cylinder Price Today : देशभर मे आज से गैस सिलेण्डर के नए रेट जारी बैठक के बाद नया रेट लागू

LPG Gas Cylinder Price Today – एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोगताओं के लिए गैस सिलेंडर कम्पनी जैसे इंडेन, एचपी और भारत जैसी कम्पनियों नें अपने उपभोगताओं के लिए एलपीजी के दामों में भारी गिरावट करके इसका सीधे फायदा अपने ग्राहको को प्रदान की है। 19 किलो वाले कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर उभोगताओं को सिलेंडरों के दामों में भारी गिरावट करके बड़ी राहत प्रदान की है। जिससे अब कॉमर्शियल एलपीजी गैस उपभोगताओं को सिलेंडर खरीदने पर कम पैसे चुकाने पड़ेगें। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

GAS CYLINDER NEW PRICE UPDATE
GAS CYLINDER NEW PRICE UPDATE

LPG GAS Cylinder Price Today

आपको बता दें कि कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में लगातार गिरावट देखने का मिल रही है। कॉमर्शिय एलपीजी गैस सिलेंडर पिछले चार महीनों में 275 रूपये तक सस्ता हुआ है जिससे कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोगताओं को बड़ी राहत मिली है। यह कीमतें प्रत्येक माह में परिवर्तन की जाती है। दिल्ली में इंडेन के 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर के दाम 115.5 रुपये की कटौती की गई है।  कोलकाता में 113 रुपये की और मुंबई में 115.5 रुपये और चेन्नई में 116.5 रुपये की भारी कटौती की गई है।

GAS Cylinder Price Update

घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर उपभोगताओं के लिए किसी प्रकार की रियात नहीं की गई है। जिससे अभी भी घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर  की कीमतों में 6 जुलाई 2022 के बाद से कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसे लेकर लोगों में हलचल बनी हुई है क्योंकि इसमें काफी समय से कोई बदलाव नहीं किए गए। घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतें अभी भी एक हजार के आंकड़े के पार बनी हुई हैं।

गैस सिलेण्डर के नए दाम

कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों की बात करें तो यह लगातार 7वें महीन में भी इसमे कटौती की गई है। जिससे कॉमर्शियल गैस उपभोगताओं को भारी राहत मिली है। इंडियन आयल की वेबसाइट के अनुसार, अब कमर्शियल गैस सिलेंडर दिल्ली में 1859.5 रुपये की जगह 1744 रुपये में मिलेगा। कोलकाता में कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1995.50 रुपये के बजाय 1846 रुपये में मिलेगा। मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर 1844 रुपये की जगह 1696 रुपये में मिलेगा। चेन्नई में एलपीजी सिलेंडर 2009.50 रुपये की जगह 1893 रुपये में मिलेगा। परंतु घरेलू रसोई गैस सिलेंडर में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जिससे यह उपभोगताओं के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here
अपने प्रश्न पूछे