LPG GAS Cylinder : गैस सिलेण्डर अब 500₹ मे 12 सिलेण्डर मिलेगे सरकार का ऐलान

LPG Gas Cylinder Price Today – एलपीजी गैस सिलेंडर को लेकर बहुत राहत की खबर सामने आ रही है। अब लोगों को एक साल में 12 सिलेंडर सिर्फ पांच सौ रूपये में दिए जाएंगें। यह राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला है इस फैसले से लोगों में भी काफी खुशी है। सरकार ने इस फैसले को लागू 2023 अप्रैल से शुरू करने के लिए कहा है। सरकार द्वारा इस फैसले को अप्रैल माह से लागू किया जाएगा। और साल में 12 #GAS Cylinder को 500 रूपये प्रति सिलेंडर दिया जाएगा। आपको यह बता दें कि यह एलपीजी गैस सिलेंडर किन लोगों को प्रदान किया जाएगा। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढें।

lpg gas cylinder in 500
lpg gas cylinder in 500

जाने इस पोस्ट में क्या क्या है

LPG GAS Cylinder News

आपको बता दें कि राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार ने लोगों के लिए राहत भरी खबर सुनाई है। अब लोगों को बहुत जल्द एलपीजी #GAS Cylinder पहले वाले दामों में देखने को मिलेगा। इस विषय पर राजस्थान के मुख्य मंत्री आशोक गहलोत ने बड़ा ऐलान किया है। अभी इस समय देखा जाए तो एक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत एक हजार रूपये के भी पार है। परंतु राजस्थान सरकार द्वारा बड़ा ऐलान करते हुए लोगों को बड़ी राहत भरी खबर सुनाई गई है। इस योजना की शुरूआत सरकार द्वारा आने वाले वित्तीय वर्ष 2023 से अप्रैल माह से की जाएगी। इस योजना का लाभ किन – किन व्यक्तिों को मिलेगा। और किस प्रकार मिलेगा।

LPG GAS Cylinder in 500 Rupees

राजस्थान में उज्जवला योजना के अंतर्गत आने वाले सभी परिवारों को इस योजना का लाभ प्रदान किया जाएगा। जिसमें इस योजना में आने वाले सभी परिवारों को साल में 12 घरेलू एलपीजी #GAS Cylinder प्रदान किया जाएगा। प्रति सिलेंडर के मूल्य की बात करें तो प्रत्येक सिलेंडर का मूल्य 500 रूपये निर्धारित होगा। राजस्थान में निवास करने वाले सभी बीपीएल परिवारों के लिए बहुत ही खुशी की बात होगी। कि अब उन्हें 1050 रूपये वाला घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर केवल 500 रूपये में ही प्राप्त हो जाएगा। यह बड़ा फैसला राजस्थान के मुख्य मंत्री आशोक गहलोत द्वारा लिया गया है। इसके साथ ही यह और भी ऐलान करेंगें। वह बजल आने के बाद लोगों को और भी राहत मिल सकती है।

Join Telegram GroupJoin Now
WhatsApp GroupJoin Now

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.