LPG GAS Cylinder Price Change : गैस सिलेण्डर का नया रेट लागू 400₹ सस्ता हुआ पीएम का ऐलान

LPG GAS Cylinder Price Change : गैस सिलेण्डर वालो के लिए बहुत ही बडी खबर निकली है, जिसको भारत के प्रत्येक नागरिको को ध्यान देना आवश्यक है, क्योकी गैस सिलेण्डर वालो के लिए अभी अभी भारत के प्रधानमंत्री जी द्वारा बहुत बडा ऐलान किया जा चुका है, जिसके बारे मे चारो तरफ बहुत ही तेजी से चर्चा भी हो रही है।

उज्जवला योजना वालो के लिए प्रधानमंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मोदी का बडा तोहफा, सस्ता होगा घरेलू गैस सिलेंडर वही उपलब्ध सिलेण्डर की कीमतो मे भी गिरावट दर्ज कर नया रेट लिस्ट को लागू कर दिया गया है। आइए जानते है, इस बहुत ही बडी खबर को जिसे आज महाशिवरात्रि और महिला दिवस के दिन मोदी की बडी घोषणा की है।

lpg gas cylinder price change
lpg gas cylinder price change

LPG GAS Cylinder Price Change

आज महिला दिवस के मौके पर केंद्र सरकार ने बड़ी खुशखबरी दी है और महिलाओं को तोहफा देते हुए घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में कटौती का ऐलान कर दिया है। अब इस छूट के बाद सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर पर सीधा 400 तक का फायदा मिलेगा लेकिन सरकार द्वारा ₹100 की कटौती की है।

नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों को आर्थिक बोध से भी राहत मिलेगी यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर बना रहेगा। आज प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि सरकार ने घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में ₹100 की कटौती कर दी है। अब ये ₹100 का फायदा तो दोस्तों सब्सिडी वाले और बिना सब्सिडी वाले दोनों ही तरह के यूजर्स को मिलेगा नई रेट क्या है।

जरुर पढे > PM Ujjwala Yojna उज्ज्वाला योजना बडा तोहफा 1 साल तक फ्री मे सिलेण्डर और 300 सब्सिडी

गैस सिलेण्डर अब सस्ता हुआ

पीएम उज्जवला योजना की सब्सिडी एक साल और बढी वही 12 सिलेण्डर पर 300 रुपये की सब्सिडी मिलेगी 14.2 किलो वाले सिलेंडर की भोपाल मे कीमत 608 रुपये है वर्तमान मे। पीएम उज्वला योजना की सब्सिडी स्कीम को 1 साल और बढ़ा दिया है सरकार ने यानी साल के 12 गैस सिलेंडर लेने पर 400₹ की तो सब्सिडी मिलेगी और ₹100 ऊपर से जो अभी रेटों में कटौती कर दी है ये अतिरिक्त सस्ता मिलेगा तो 500 की छूट तो सीधी इस गैस सिलेंडर पर मिलेगी जो 14 किलो 200 ग्रा वाला घरेलू गैस सिलेंडर हमारे घर में खाना बनाने के लिए काम में आता है।

जरुर पढे > Post Office Policy पोस्ट आफिस स्कीम 4806 रुपये जमा करने पर 54.33 लाख मिलेगे

Follow Google News Click Here
Whatsapp Group Click Here
Youtube Channel Click Here
Twitter Click Here

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.