GAS Cylinder Subsidy News : गैस सिलेण्डर वाले ध्यान दे सब्सिडी के पैसे मिलना शुरु जल्द चेक करें खाता आज की बडी खबर

LPG Gas Cylinder Subsidy – रसोई गैस सिलेंडर को लेकर अब लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। क्योंकि सरकार द्वारा लिया गया बड़ा फैसला प्रधान मंत्री उज्ज्वला स्कीम योजना के तहत जो सिलेंडर फ्री बांटे गए थे। उस समय रासोई गैस सिलेंडरों की कीमत काफी कम थी और लोगों को सब्सिडी भी  प्रदान किया जा रहा था। परंतु कोरोना काल के चलते रसोई गैस सिलेंडरों की सब्सिडी बंद कर दी गई थी जिस कारण लोगों को सिलेंडर में को परेशानी हुई और इसके साथ ही सिलेंडरों के दामों में लागातार बढ़ोतरी से लोगों को सिलेंडर लेने में भी बहुत परेशानियां होने लगी। परंतु अब लोग राहत सांस ले सकते हैं। LPG Gas Cylinder Subsidy से सम्बन्धित पूरी जानकारी आप इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

GAS CYLINDER SUBSIDY

LPG Gas Cylinder Subsidy

केंद्र सरकार अब रसोई गैस सिलेंडर धारकों को देगी सबसे बड़ी राहत, क्योंकि अब केंद्र की मोदी सरकार ने फिर से सब्सिडी देने का ऐलान किया है। जिससे लोगों में काफी राहत देखने को मिली है। अब 2 सौ रूपये कि सब्सिडी प्रदान की जाएगी। कुछ लोगों के खाते में सब्सिडी आनी शुरू हो गई है परंतु अभी पूर्ण रूप से सभी लोगों के खातो में पैसे नहीं आ रहा है। बहुत ही जल्द सभी उज्ज्वला योजना के तहत सभी खातों में पैसे आने शुरू हो जाएंगे।

LPG Gas Cylinder Subsidy Details

सरकार ने एलपीजी, डीजल – पेट्रोल की एक्साईज ड्यूटी घटाने का भी फैसला किया है। जिससे कि अब लगों को एलपीजी के साथ डीजल पेट्रोल में भी राहत मिलेगी। आपको पता होगा कि इस समय रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1 हजार से भी ऊपर जा चुका है। जिससे की रसोई गैस सिलेंडर बजट के बाहर जा रहा था। परंतु सरकार के द्वारा लिया गए फैसले अनुसार अब रसोई गैस सिलेंडरों में 2 सौ रूपये की सब्सिडी दी जाएगा। जिससे कि अब 1000 रूपये का सिलेंडर 800 रूपेय में ही प्राप्त होगा। और सब्सिडी का पैसा सीधे आपको बैंक एकाउंट ट्रांस्फर कर दिए जाएंगे। जिससे कि महिलाओं के लिए काफी राहत होगी, आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। परंतु अब काफी आसानी होगी। सब्सिडी का लाभ केवल आर्थिक रूप से ग्रस्त परिवारों को दी जाएगी।

अपने प्रश्न पूछे
frontpage hit counter