LPG Gas Price: महगाई में राहत, इतना सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर जाने नई कीमत

LPG Gas Cylinder Price Today – आज महीने की पहली तारीख है और आज एलपीजी गैस सिलेंडल के दामों में क्या परिवर्तन देखने को मिलेगा। एलपीजी गैस उपभोगताओं को इस महीने के प्रारंम्भ में कितनी राहत मिलेगी। और आम लोगों को इस  महीने एलपीजी गैस सिलेंडर में कितना फायदा मिलेगा। और नवंबर माह की पहली तारीख को एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कितना परिवर्तन किया गया है। और आम लोगों की जेबों पर कितना असर देखने को मिलेगा। एलपीजी गैस सिलेंडर सस्ता होने पर लोगों को कितना फायदा मिलेगा। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

LPG GAS CYLINDER PRICE TODAY

LPG Cylinder Price 

आपको बता दें कि आज 1 नवंबर को कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर में भारी कटौती की गई है। जिससे इसका सीधे फायदा लोगों को होगा। अब लोगों को एक एलपीजी गैस सिलेंडर लेने पर 115 रूपये सीधे फायदा मिलेगा। क्योंकि फिर से देश कि ऑयल गैस कम्पनी के द्वारा अपने ग्राहकों राहत प्रदान किया है। जिससे लोगों को कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर खरीदने में और भी आसानी होगी। परंतु घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में किसी प्रकार का परिवर्तन नहीं देखा गया है। यह अभी भी अपने पुरान वाले दामों में स्थिर है। आज प्रमुख शहरों में कॉमर्शियल एलपीजी के कितनी कीमतें घटाई गई है।

LPG Gas Cylinder Price Today 

आज से 1 नवंबर 2022 कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में कितनी गिरावट की गई है। दिल्ली में इंडेन का 19 किलोग्राम वाले सिलेंडर का दाम 115.5 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। कोलकाता में 113 रुपये, मुंबई में 115.5 रुपये और चेन्नई में 116.5 रुपये तक कम किया गया है। परंतु, घरेलू रसोई में इस्तेमाल होने वाले 14.2 किलो वाला घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में किसी प्रकार का उचार – चढ़ाव देखने को नहीं मिला है। यह अभी पुराने दाम पर ही मिलेंगे।

राजधानी दिल्ली में इंडेन का 19 किलो का सिलेंडर 1859.5 रुपये की जगह 1744 रुपये में मिलेगा। मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर 1696 रुपये में मिलेगा। पहले यहां दाम 1844 रुपये था। चेन्नई में एलपीजी सिलेंडर 1893 रुपये में मिलेगा। यहां पहले कीमत 2009.50 रुपये थी। कोलकाता में कमर्शियल सिलेंडर 1846 रुपये में मिलेगा। पहले यह 1995.50 रुपये में मिल रहा था।